Madam Chief Minister: मायावती से मेल खाता है ऋचा चड्ढा का किरदार, फ‍िल्‍म में दिखाया गया 'गेस्‍ट हाउस कांड'

ऋचा चड्ढा की फ‍िल्‍म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ का ट्रेलर विवादों में आ गया है। कहा जा रहा है कि ऋचा चड्ढा का किरदार यूपी की पूर्व सीएम मायावती से प्रेरित है और मेकर्स ने इसमें कई पुराने मामले उखाड़ने की कोशिश की है।

Richa Chadda in Madam Chief Minister
Richa Chadda in Madam Chief Minister  

मुख्य बातें

  • ऋचा चड्ढा की फ‍िल्‍म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ का ट्रेलर विवादों में आ गया है।
  • फ‍िल्‍म के मेकर्स ने कई पुराने मामले उखाड़ने की कोशिश के आरोप लगे।
  • एक्‍टर सौरभ शुक्‍ला का क‍िरदार कांशीराम से प्रेरित नजर आ रहा है।

Madam Chief Minister: फ‍िल्‍म फुकरे और फुकरे रिटर्न्‍स में 'भोली पंजाबन' बनकर दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली अदाकारा ऋचा चड्ढा ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ बनकर पर्दे पर नजर आने को बेताब हैं। फ‍िल्‍म का निर्देशन सुभाष कपूर ने किया है और टीसीरीज ने इसे प्रोड्यूस किया है। राजनीतिक दबदबे के लिहास से देश के सबसे अहम सूबे उत्‍तर प्रदेश पर आधारित इस कहानी में ऋचा चड्ढा के अलावा मानव कौल, सौरभ शुक्‍ला, अक्षय ओबेरॉय, संदीप यादव, निखिल विजय जैसे सितारे लीड रोल में हैं। हाल ही में इस फ‍िल्‍म ट्रेलर रिलीज हुआ है जोकि विवादों में भी आ गया है। 

ऋचा चड्ढा ने इस फ‍िल्‍म में शोषित और दलित वर्ग की एक साहसी, निर्भीक महिला का किरदार निभाया है जो बाद में यूपी की मुख्‍यमंत्री बनती है। कहा जा रहा है कि ऋचा चड्ढा का किरदार यूपी की पूर्व सीएम मायावती से प्रेरित है और मेकर्स ने इसमें कई पुराने मामले उखाड़ने की कोशिश की है। फिल्‍म में सौरभ शुक्ला ऋचा चड्ढा के गुरू के रोल में हैं और वह उसे मुख्‍यमंत्री बनाते हैं। कहा जा रहा है कि यह किरदार दलित नेता काशीराम से प्रेरित है। 

काशीराम से प्रेरित सौरभ शुक्‍ला का रोल!

फिल्‍म के को-प्रोड्यूसर नरेन कुमार का कहना है कि ऋचा का किरदार किसी एक पॉलिटिकल पर्सनैलिटी से इंसपायर्ड नहीं है। यह एक काल्‍पनिक कहानी है। मेकर्स ने ट्रेलर की शुरुआत में डिस्‍कलेमर भी दिया है कि यह कहानी और इसके सभी पात्र काल्‍पनिक हैं। लेकिन ट्रेलर के शुरुआती 10 सेकंड ऋचा और सौरभ शुक्‍ला के रोल को साफ कर देते हैं। राजनीति में रुचि रखने वाला कोई भी शख्‍स आसानी से समझ जाएगी कि ऋचा का रोल मायावती और सौरभ शुक्‍ला का रोल बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम से प्रेरित है। 

सपा-बसपा ने साधा निशाना

इस फ‍िल्‍म में मायावती को मारने की साजिश का भी एक दृश्‍य है जोकि यूपी के चर्चित गेस्‍ट हाउस कांड जैसा है। समाजवादी पार्टी ने भी इस पर आपत्ति जताई है। सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि फिल्‍म में एक किरदार का नाम आलोक यादव रखा गया है। इससे यादवों की छवि खराब कर सत्ता पक्ष को फायदा पहुंचाने की कोशिश है। सपा गुरूवार को पार्टी की तरफ से स्टेटमेंट जारी कर सकती है। वहीं बसपा का कहना है कि ऋचा का किरदार उनकी नेता मायावती को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है और कई तथ्‍यों को तोड़ा मरोड़ा गया है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर