Richa Chadha ने गिनाए मारिजुआना के औषधीय फायदे- 'रिसर्च करें, उपहार का अपमान बंद करें'

Richa Chadha tweet on Marijuana: सुशांत सिंह राजपूत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन की खबरों के बीच बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चढ्ढा ने मारिजुआना के औषधीय फायदे गिनाकर, उसका अपमान नहीं करने के लिए कहा है।

Richa Chadda
ऋचा चढ्ढा  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • मारिजुआना के समर्थन में बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चढ्ढा का ट्वीट
  • ऋचा चढ्ढा बोलीं- इसके औषधीय लाभों को लेकर जागरुक हो रही दुनिया
  • रिसर्च करें अज्ञानी लोगों को विरासत का अपनाम करने का अधिकार नहीं: ऋचा

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत के मामले में 'ड्रग एंगल' के तौर पर पिछले कुछ दिनों में मामला सामने आया था और रिया चक्रवर्ती के उनके खिलाफ मारिजुआना के कथित इस्तेमाल की खबरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इस पर हंगामा मच गया था। अभिनेत्री ऋचा चढ्ढा ने मारिजुआना के संबंध में एक ट्वीट किया है। जिसे लोग संभवत: सुशांत सिंह राजपूत के मामले से जोड़कर देख रहे हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने मारिजुआना के स्वास्थ्य संबंधी फायदों का जिक्र करते हुए ट्वीट किया है। अभिनेता ऋचा चड्ढा ने अपने ट्विटर हैंडल पर मारिजुआना के स्पष्ट औषधीय लाभों के बारे में बात की और कहा कि भारतीय संस्कृति में इसे एक 'पवित्र पौधा' माना जाता है।

'ग्रंथों में है मारिजुआना का जिक्र...'

ऋचा ने एक ट्वीट में लिखा, 'भांग अथर्ववेद में वर्णित 5 पवित्र पौधों में से एक है। भांग को भोलेनाथ का प्रसाद माना जाता है, महाशिवरात्रि और होली पर भी इसका सेवन कानूनी है! हमारे ग्रंथों में खर पतवार के कई संदर्भ हैं। वास्तव में इंडिका नाम का शाब्दिक अर्थ भारत से है।'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'जिस समय दुनिया मारिजुआना के औषधीय लाभों को लेकर जागरुक हो रही है, हमारे सामने कुछ लोग ड्रग्स चिल्ला रहे हैं। कृपया कुछ शोध करें, सोमा के इस उपहार का अपमान करना बंद करें। अज्ञानी लोगों को हमारी विरासत या विश्वास का अपमान करने का अधिकार नहीं है।'

Richa tweet on marijuana

रिचा चढ्ढा के इस ट्वीट पर एक ट्विटर यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि अगर एक्ट्रेस सुशांत के केस के संबंध में यह बात बोल रही हैं तो उन्हें बता दूं कि रिया ने उसके दिमाग को प्रभावित करते हुए गलत इरादों से उसे नशा दिया जोकि अपराध है। जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा कि कोई भी औषधीय लाभ हों लेकिन फिलहाल मारिजुआना का सेवन गैरकानूनी है। बहस और कानून बदलने से पहले इसकी वकालत नहीं की जा सकती।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सबूत मिलने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, सुशांत की मौत की जांच में शामिल हो गया। यह विभाग दिवंगत अभिनेता को उसकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती की ओर से ड्रग्स की आपूर्ति करने के मामले जांच करेगा। जिनका नाम अभिनेता की मौत के मामले में एक संदिग्ध है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर