'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से Reema Sen को बॉलीवुड में मिली थी पहचान, शादी के बाद एक्ट्रेस ने छोड़ी दी एक्टिंग

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में दुर्गा का रोल निभाकर चर्चित हुई एक्ट्रेस रीमा सेन ने साल 2012 में शादी की और इसके बाद एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया। जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

Actress Reema Sen
Actress Reema Sen  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस रीमा सेन का आज जन्मदिन है और वो 39 साल की हो गईं हैं।
  • 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में दुर्गा के रोल के लिए जानी जाती हैं रीमा सेन।
  • साल 2012 में शादी के बाद रीमा ने एक्टिंग की दुनिया को कहा अलविदा।

एक्ट्रेस रीमा सेन का आज जन्मदिन है और वो 39 साल की हो गई हैं। रीमा का जन्म 29 अक्टूबर 1981 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुआ था। रीमा ने मुंबई से अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी और वो कई ऐड फिल्म्स में नजर आईं। 

तेलेगु फिल्म से किया एक्टिंग डेब्यू

रीमा सेन ने साल 2012 में तेलेगु फिल्म चित्रम से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और उनकी यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इस फिल्म में रीमा एक्टर उदय किरण के अपोजिट नजर आई थीं, बाद में फिल्म मनसंथा नुव्वे में दोनों की जोड़ी बनी। इसके बाद रीमा ने तमिल फिल्म मिन्नाले में एक्टर आर. माधवन के साथ नजर आईं और यह फिल्म भी सफल रही।

हिंदी फिल्मों में रखा कदम

इसके बाद साल 2001 में रीमा सेन ने फरदीन खान के अपोजिट फिल्म हम हो गए आपके से बॉलीवुड में कदम रखा, जो कि फ्लॉप साबित हुई। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद रीमा ने तमिल फिल्मों में काम करते रहने का फैसला किया। इसके बाद तमिल फिल्म Rendu में उनके काम को काफी पसंद किया गया और फिल्म सफल रही। इसके अलावा वो फिल्म थिमीरु और वल्लावन में भी दिखीं।

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से मिली पहचान

रीमा सेन ने बॉलीवुड में गिनी चुनी फिल्में ही की जिनमें गैंग्स ऑफ वासेपुर भी शामिल है। फिल्म में उन्होंने दुर्गा नाम की महिला का रोल निभाया था और उनके रोल को काफी पसंद किया गया था व उन्हें पहचान मिली। साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर - पार्ट 1 व गैंग्स ऑफ वासेपुर - पार्ट 2 में नजर आईं थीं। इससे पहले उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म जोड़ी क्या बनाई वाह वाह रामजी, आन: मेन एट वर्क, मालामाल वीकली, चल चला चल और आक्रोश जैसी फिल्मों में काम किया था।

शादी के बाद एक्टिंग को कहा अलविदा

रीमा सेन ने साल 2012 में बिजनेसमैन शिव करण सिंह से शादी की थी। शादी के बाद रीमा ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया और पिछले 8 साल में उन्होंने किसी फिल्म में काम नहीं किया है। मालूम हो कि रीमा एक बेटे की मां हैं। उनके बेटे का जन्म 22 फरवरी 2013 को हुआ था जिसका नाम उन्होंने रुद्रवीर रखा।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर