जब रवीना टंडन ने कर‍िश्‍मा कपूर पर लगाया था फ‍िल्‍मों से न‍िकलवाने का आरोप, अजय देवगन की वजह से थी 'दुश्‍मनी'

Bollywood Throwback: 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस Raveena Tandon और Karisma Kapoor के बीच कोल्ड वॉर रहा। दोनों अजय देवगन को पसंद करती थीं।

raveena tandon claimed karisma kapoor kapoor got her removed from four films Bollywood Throwback famous catfights
Karisma Kapoor and Raveena Tandon, कर‍िश्‍मा कपूर और रवीना टंडन की कैटफाइट  

मुख्य बातें

  • अजय और रवीना का अफेयर 1994 की सुपरहिट फिल्म 'दिलवाले' की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ
  • रवीना ने करिश्मा पर फिल्मों से निकलवाने के आरोप भी लगाए
  • कहा गया था क‍ि कर‍िश्‍मा कपूर की वजह से अजय ने रवीना से ब्रेकअप क‍िया था

नब्‍बे के दशक में बॉलीवुड में रवीना टंडन और करिश्मा कपूर के बीच की अनबन बहुत सुर्ख‍ियों में रही थी। कहा जाता है क‍ि दोनों एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करती थीं और इसकी वजह दोनों की अजय देवगन में द‍िलचस्‍पी है। कर‍िश्‍मा कपूर ने एक बार रवीना के साथ खड़े होकर तस्‍वीर तक ख‍िंचवाने से इनकार कर द‍िया था। वहीं रवीना ने ये भी आरोप लगाया था क‍ि कर‍िश्‍मा ने उनको कई बड़ी फ‍िल्‍मों से बाहर करवा द‍िया। 

ऐसे शुरू हुई दोनों की कैटफाइट
फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में साथ नजर आईं रवीना टंडन और करिश्मा कपूर के बारे में चर्चा थी कि वे दोनों ही अजय देवगन के प्यार में थी। हालांकि बाद में करिश्मा अजय के करीब आने लगी जिसके चलते रवीना ने अजय से ब्रेकअप कर लिया। लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई। इन दोनों एक्ट्रेस के बीच कॉल्ड वॉर जारी रहा।

करिश्मा पर पब्लिकली लगाया आरोप
दोनों के बीच टेंशन फिल्म अंदाज अपना अपना के सेट पर हुई और फिल्म के रिलीज के बाद भी तनातनी जारी रही। उस समय प्रेस से बातचीत के दौरान रवीना ने कहा था - मैं हीरोइन का नाम नहीं लूंगी लेकिन चूंकि वह इनसिक्योर थी तो उसने मुझे चार फिल्मों से निकलवा दिया। वास्तव में, मुझे उसके साथ एक फिल्म में काम करना था। वह स्पष्ट रूप से निर्माता और हीरो के करीब थी। इसलिए ये चीजें होती हैं, लेकिन मैं इस तरह के खेल नहीं खेल रही हूं।

करिश्मा का नाम लिए बिना उन्होंने यह बात की लेकिन सबको पता था कि रवीना किस एक्ट्रेस के बारे में बात कर रही थीं। 

अंदाज अपना अपना में कर‍िश्‍मा और रवीना ने साथ क‍िया काम 

बढ़ता गया दोनों के बीच का विवाद
करिश्मा ने भी शाहरुख खान की होली पार्टी के दौरान रवीना के बगल में पोज देना नहीं चाहा था। उसी पर टिप्पणी करते हुए रवीना ने कहा था - अगर मैं आज करिश्मा कपूर के साथ पोज करती तो यह मुझे सुपरस्टार नहीं बनाती। वह मेरे जीवन में किसी भी तरह से शामिल नहीं है। मैं एक प्रोफेशनल हूं, मैं परवाह नहीं करती। अगर जरूरत पड़ी तो मैं एक झाड़ू के साथ भी पोज दूंगी। करिश्मा और मैं सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं। अजय के साथ भी ऐसा है। प्रोफेशनली मैं अजय या करिश्मा के साथ काम करने के लिए तैयार हूं। जहां काम का संबंध है, मैं इन अहंकार जैसी बेवकूफी से परेशान नहीं होती।

हालांकि, अजय दोनों में से किसी भी एक्ट्रेस के साथ नहीं जुड़े क्योंकि उन्हें काजोल से प्यार हो गया और बाद में उनसे शादी कर ली। आज करिश्मा और रवीना के संबंध सौहार्दपूर्ण हैं क्योंकि उनके बच्चे एक ही स्कूल में पढ़ते थे और दोनों की अक्‍सर मुलाकात होती रहती है। 
 

अगली खबर