Kunal Kapoor: 'रंग दे बसंती' से शोहरत के बाद गुमनाम सा रहा ये अभिनेता, बच्चन परिवार की बेटी से की है शादी

Kunal Kapoor Birthday: अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से शादी करने वाले कुणाल कपूर अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर के साथ 'रंग दे बसंती' में निभाए किरदार से अभिनेता को खूब शोहरत मिली थी।

Kunal Kapoor
कुणाल कपूर  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अभिनेता कुणाल कपूर ने अजिताभ बच्चन की बेटी के साथ की है शादी
  • 'रंग दे बसंती' फिल्म से मशहूर हो गया था नाम, फिर होते गए गुमनाम
  • रह चुके हैं अमिताभ बच्चन की फिल्म के सहायक निर्देशक

मुंबई: रंग दे बसंती फिल्म से शोहरत का मुकाम हासिल करने वाले अभिनेता कुणाल कपूर का जन्म 18 अक्तूबर 1977 को मुंबई में हुआ था और अभिनेता अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। कुणाल कपूर अब कम ही फिल्मों में नजर आते हैं हालांकि करियर की शुरुआत में उन्होंने 'रंग दे बसंती' जैसी फिल्म करके काफी शोहरत कमाई थी। इसके अलावा 'लागा चुनरी में दाग', 'डियर जिंदगी' और 'आजा नचले' सहित अन्य फिल्मों में भी काम किया। आइए जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें।

कुणाल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक की थी और फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन और मनोज बाजपेयी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘अक्स’ में वह सहायक निर्देशक थे। एक्टिंग में उन्होंने अपना हाथ पहली बार साल 2004 में आजमाया और फिल्म ‘मीनाक्षी- अ टेल ऑफ थ्री सीटीज’ से शुरुआत की। फिल्म में अभिनेता तब्बू के साथ नजर आए थे। उनकी दूसरी फिल्म आमिर खान के साथ की गई ‘रंग दे बसंती थी’ और इसी फिल्म से कुणाल को पहचान मिली।

हालांकि ‘रंग के बसंती’ के लोकप्रिय और सफल होने के बाद की गई फिल्मों में अभिनेता का जादू लोगों पर नहीं चल पाया। यशराज फिल्म्स ने उन्हें तीन फिल्मों ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘आजा नचले’ और ‘बचना ऐ हसीनो’ के लिए साइन किया, जिनकी कोई खास चर्चा नहीं रही हालांकि कुणाल ने इसके बाद दो साल का ब्रेक लेकर फिर वापसी की। 2010 में उन्होंने राहुल ढोलकिया की फिल्म ‘लम्हा’ में काम किया। फिल्म में संजय दत्त और बिपाशा बसु मुख्य किरदार में थे। इसके बाद कुणाल की ‘डॉन 2’, ‘लव शव ते चिकन खुराना’, ‘कौन कितने पानी में’ सहित अन्य फिल्में भी रिलीज हुईं।

अमिताभ बच्चन के भाई की बेटी से शादी:
कुणाल कपूर की शादी साल 2015 में हुई और उन्होंने अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से शादी की है। सीधे न सही लेकिन परिवार के लिहाज से कुणाल, अमिताभ बच्चन के दामाद हैं।  कुणाल की पत्नी नैना खुद एक इंवेस्टमेंट बैंकर हैं। दोनों ने सेशेल्स के आइलैंड पर शादी की थी।

अभिनेता का परिवार: कुणाल कपूर के पिता अविकिशोर कपूर कंस्ट्रंक्शन से जुड़े बिजनेसमैन का काम करते थे जबकि 'रंग दे बसंती' अभिनेता की मां एक गायिका थीं। मूलत: कुणाल के माता-पिता पंजाब में अमृतसर के रहने वाले हैं। कुणाल की दो बड़ी बहनें गीता और रेशमा हैं। कम उम्र से ही कुणाल को फिल्मों को लेकर दिलचस्पी थी और इसीलिए उन्होंने एक्टिंग क्लासेस ज्वाइन कर लीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर