पॉकेट मनी के ल‍िए रकुलप्रीत स‍िंह ने रखा था फ‍िल्‍मों में कदम, उनके नाम की है द‍िलचस्‍प कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का आज जन्मदिन है और वो 30 साल की हो गई हैं। रकुल के नाम के पीछे की कहानी काफी दिलचस्प है। जानें क्यों उनके पेरेंट्स ने उनका नाम 'रकुल' रखा।

Rakul Preet Singh
Rakul Preet Singh 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का जन्मदिन आज
  • रकुल प्रीत रह चुकी हैं नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर
  • रकुल ने पॉकेट मनी के लिए शुरू की थी एक्टिंग

बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का आज जन्मदिन है और वो 30 साल की हो गई हैं। रकुल प्रीत का जन्म 10 अक्टूबर 1990 को नई दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उन्होंने धौला कुआं के आर्मी पब्लिक स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की और इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के जीसस एंड मैरी कॉलेज से मैथेमैटिक्स में अपनी ग्रैजुएशन पूरी की। 

रकुल के नाम की कहानी है दिलचस्प

रकुल प्रीत सिंह के नाम की कहानी काफी दिलचस्प है। रकुल के पिता राजेंदर सिंह और मां कुलविंदर सिंह चाहते थे कि उनकी बेटी का नाम उनके नाम से मिलकर बने तो उन्होंने रकुल (Rajendra+ Kulwinder) का नाम चुनने के लिए दोनों के नाम के पहले शब्दों को चुना। 

पॉकेटमनी के लिए शुरू की एक्टिंग

रकुल प्रीत सिंह हमेशा से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। रकुल ने 18 साल की उम्र में उस समय मॉडलिंग की शुरुआत की थी जब वो कॉलेज में ही पढ़ती थीं। साल 2009 में उन्होंने कन्नड़ फिल्म गिल्ली (Gilli) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। बाद में रकुल ने बताया था कि उन्होंने एक्स्ट्रा पॉकेट मनी के लिए फिल्म साइन की थी और वो नहीं जानती थीं कि साउथ इंडियन फिल्में कितने बड़े लेवल की होती हैं।  

नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर

रकुल एक्टिंग के साथ- साथ खेल में भी रुचि रखती हैं। वो गोल्फ प्लेयर रह चुकी हैं। वो ना केवल गोल्फ की प्रोफेश्नल प्लेयर रही हैं बल्कि नेशनल लेवर पर भी खेल चुकी हैं। बचपन में रकुल कई स्पोर्ट्स में हिस्सा लेती थीं, जिसमें लॉन टेनिस से लेकर गॉल्फ तक में हिस्सा लेती थीं। जानकारी के मुतबाकि रकुल वो दूसरी कक्षा में पढ़ती थीं तब उन्होंने कराटे की ट्रेनिंग लेना शुरू किया था और वो कराटे में ब्लू बेल्ट हैं। 

रकुल ने साल 2011 में फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया थी जिसमें वो पांचवें स्थान पर थीं। यहां उन्होंने पैंटालूंस फेमिना मिस फ्रेश फेस, फेमिना मिस टैलेंटेड, फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल और फेमिना मिस ब्यूटिफुल आईज जीता था। 

साल 2014 में किया बॉलीवुड डेब्यू

रकुल प्रीत सिंह ने कई साउथ फिल्मों में काम कर अपनी पहचान बनाई और साल 2014 में हिंदी फिल्म यारियां से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में रकुल एक्टर हिमांश कोहली के साथ नजर आईं। इसके बाद रकुल अय्यारी, दे-दे प्यार दे, मरजावां और शिमला मिर्च में नजर आईं । 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर