रणबीर कपूर के लिए कैसे तुरुप का इक्का साबित हुई राजकुमार हिरानी की 'संजू', फिल्म को पूरे हुए 2 साल

Ranbir Kapoor starrer Sanju completes 2 Years: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर ने संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म ‘संजू’ में उनके किरदार को बड़े पर्दे पर जीवंत किया था।

Sanju Film
रणबीर कपूर 

मुख्य बातें

  • 'संजू' फिल्म बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक थी
  • इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था
  • फिल्म में एक्टर रणबीर कपूर ने लीड रोल निभाया था

रणबीर कपूर स्टारर 'संजू' फिल्म को दो साल पूरे हो गए हैं। राजकुमार हिरानी निर्देशित यह फिल्म 29 जून, 2018 को रिलीज हुई थी। बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में रणबीर ने जबरदस्त छाप छोड़ी थी। रणबीर ने संजय के किरदार को बखूबी बड़े पर्दे पर जीवंत किया था, जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए़ कुल 342 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। 

'संजू' न सिर्फ 2018 की बल्कि रणबीर के करियर की भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। यह ब्लॉकबस्टर फिल्म रणबीर के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित हुई। फिल्म ने उनके चिंताजनक स्थिति में पहुंचे चुके करियर को नई मजबूती दी। 'संजू' से पहले रणबीर की आखिरी रिलीज फिल्म अनुराग बसु की 'जग्गा जासूस' (2017) थी, जो बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी थी। 
 

वहीं, 'संजू' से पहले उनकी आखिरी हिट फिल्म करण जौहर की 'ऐ दिल है मुश्किल' (2016) थी। रोमांटिक ड्रामा इस फिल्म ने 112 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की थी। 'ऐ दिल है मुश्किल के बॉक्स ऑफिश परफॉर्मेंस से रणबीर को लगातार फ्लॉप देने के बाद राहत तो जरूर मिली लेकिन फिल्म उनके सुपस्टारडम की तुलना में फीकी रही। 'ऐ दिल है मुश्किल' से पहले' रणबीर ने 'बेशर्म' (2013), 'रॉय' (2015), 'बॉम्बे वेलवेट' (2015) और 'तमाशा' (2015) में काम किया। 

अक्टूबर 2013 और जुलाई 2017 के बीच रणबीर ने सिर्फ एक बार 'ऐ दिल है मुश्किल' के रूप में सफलता का स्वाद चखा। इसके बाद साल 2018 में 'संजू' आई, जिसने रणबीर के स्टारडम के अनुरूप प्रदर्शन किया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कामयाबी हासिल की, जिसकी रणबीर को लंबे समय से तलाश  थी। व्यावसायिक सफलता के अलावा फिल्म में संजय दत्त की भूमिका निभाने के लिए रणबीर की काफी सराहना हुई। निश्चित रूप से इस फिल्म ने रणबीर के करियर को फिर से नई जिंदगी दी। 

रणबीर पिछले दो साल से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं। उनके आखिरी फिल्म ब्लॉकबस्टर थी, जिसके बाद लोगों की उम्मीदें और बढ़ गई हैं। रणबीर लॉकडआउन से पहले 'ब्रह्मास्त्र' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे जिसे रोक दिया गया। अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र' एक ट्रायोलॉजी है। फिल्म में रणबीर के साथ आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर