Prem Chopra के लिए अपनी साली का रिश्ता लेकर आए थे Raj Kapoor, शादी के लिए ऐसे किया था राजी

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार प्रेम चोपड़ा का आज जन्मदिन है और वो 85 साल के हो गए हैं। प्रेम चोपड़ा ने राज कपूर की साली उमा से शादी की थी। उमा कृष्णा राज कपूर की छोटी बहन थीं।

Prem Chopra and Raj Kapoor
Prem Chopra and Raj Kapoor 

मुख्य बातें

  • एक्टर प्रेम चोपड़ा का आज जन्मदिन है और वो 85 साल के हो गए हैं
  • प्रेम चोपड़ा के पास अपनी साली उमा का रिश्ता लेकर आए थे राज कपूर
  • प्रेम चोपड़ा ने पंजाबी फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी

बॉलीवुड एक्टर प्रेम चोपड़ा का आज जन्मदिन है और वो 85 साल के हो गए हैं। प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितंबर 1935 को लाहौर के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। बंटवारे के बाद उनका परिवार शिमला चला गया और वो वहीं पले- बढ़े और वहीं से अपनी पढ़ाई पूरी की। 

पहली फिल्म के लिए मिली थी इतनी फीस

शिमला में रहते हुए उन्हें एक्टिंग में दिलचस्पी लेने लगे और बाद में मुंबई शिफ्ट हो गए। मुंबई में उन्होंने कई स्टूडियो के चक्कर लगाए लेकिन उन्हें काम नहीं मिला और गुजारा करने के लिए उन्होंने एक नौकरी जॉइन कर ली। एक बार काम के सिलसिले में ट्रेन में सफर करते समय एक शख्स ने उनसे पूछा कि क्या वो फिल्मों में काम करना चाहते हैं? इसके बाद प्रेम चोपड़ा को एक पंजाबी फिल्म में काम मिल गया और अपनी डेब्यू फिल्म के लिए उन्हें 2500 रुपये मिले थे। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और अपनी अलग पहचान बनाई। प्रेम चोपड़ा ने अपने 60 साल के करियर में 380 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 

राज कपूर लाए थे रिश्ता

प्रेम चोपड़ा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने उमा से शादी की थी जो कि कृष्णा कपूर, प्रेम नाथ और राजेन्द्रनाथ की छोटी बहन थीं। वहीं उमा की बहन कृष्णा कपूर की शादी राज कपूर से हुई थी। प्रेम चोपड़ा और राज कपूर रिश्ते में साढू लगते थे। कृष्णा कपूर ने ही अपने पति राज कपूर को प्रेम चोपड़ा के पास उमा की शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा था और बताया था कि किस तरह वो (उमा) उनके लिए परफेक्ट मैच हैं। जिसके बाद प्रेम चोपड़ा की शादी उमा से हुई। 

राजेश खन्ना के साथ कई फिल्मों में किया काम

प्रेम चोपड़ा ने अपने करियर में राजेश खन्ना के साथ करीब 19 फिल्मों में काम किया और विलेन के रोल में नजर आए। प्रेम चोपड़ा को उनकी फिल्म शहीद, उपकार, पूरब और पश्चिम, दो रास्ते, कटी पतंग, जादू टोना, काला सोना, दोस्ताना, क्रांति, जानवर, ऊंचे लोग, इंदिरा, फूल बने अंगारे और बेवफा से वफा के लिए जाना जाता है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर