Prem Chopra Birthday: विलेन के रोल में इन आइकोनिक डायलॉग्स से एक्टर ने बनाई बॉलीवुड में अलग पहचान

Prem Chopra Birthday : प्रेम चोपड़ा अपना 87वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर ने अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिल में अलग छाप छोड़ी हैं। आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर प्रेम चोपड़ा के आइकोनिक डॉयलॉग्स के बारे में जानते हैं।

prem chopra
prem chopra  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आज बॉलीवुड एक्टर प्रेम चोपड़ा का जन्मदिन है
  • प्रेम चोपड़ा फिल्मों में हीरो बनने आए थे
  • एक्टर के जन्मदिन पर जानते हैं उनके आइकोनिक डायलॉग्स के बारे में

Prem Chopra Birthday : प्रेम चोपड़ा ने हिंदी सिनेमा में अपनी अलग पहचान बनाई हैं। एक्टर अपना 87वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर फिल्मों में हीरो बन आए थे, लेकिन बॉलीवुड के यादगार विलेन बन गए। एक्टर ने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिल में अमिट छाप छोड़ी। प्रेम के पिता हमेशा से चाहते थे वो आईएएस अफसर बने। लेकिन प्रेम हमेशा से फिल्मों में आना चाहते थे। वो अपने कॉलेज के ड्रामा में हिस्सा लेते थे। 

साल 1960 में प्रेम ने फिल्म मुड़ मुड़ के न देख से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन उनकी ये फिल्म कुछ खास नहीं चली थी। एक्टर को फिल्म बॉबी से पहचान मिली थी। एक्टर को हम हिंदुस्तानी, क्रांति, दोस्ताना, काला सोना, फूल बने अंगारे जैसी कई शानदार फिल्मों के लिए जाना जाता है। प्रेम की आखिरी फिल्म साल 2019 में लाइन ऑफ डीसेंट है। प्रेम चोपड़ा के जन्मदिन पर हम आपको उनके कुछ आइकोनिक शानदार डायलॉग्स के बारे में बता रहे हैं।

प्रेम नाम है मेरा,  प्रेम चोपड़ा

प्रेम चोपड़ा का ये आइकोनिक डायलाग आज भी दर्शकों को याद है। ये साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म बॉबी का डायलॉग है। इसमें ऋषि कपूर, डिंपल कपाड़िया मुख्य भूमिका में थे।

मैं वो बला हूं, जो शीशे से पत्थर को तोड़ता हूं

सौतन फिल्म का ये डायलॉग आज भी दर्शकों की जुबान पर है। ये फिल्म 1983 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में प्रेम चोपड़ा ने शानदार अभिनय किया था।

ये भी पढ़ें - दूसरी बार दुल्हन बनने की तैयारी कर रही हैं Samantha Ruth Prabhu, इस इंसान के कहने पर दोबारा घर बसाएंगी एक्ट्रेस?

नंगा नहाएगा क्या निचोड़ेगा क्या

प्रेम चोपड़ा का फेमस डायलॉग नंगा नहाएगा क्या निचोड़ेगा क्या आज भी लोगों को याद है। ये फिल्म दुल्हे राजा का डायलॉग है। इस फिल्म में  कादर खान, गोविंदा, रवीना टंडन और मोहनीश बहल मुख्य कलाकार थे।

कर भला हो तो भला
 
फिल्म राजा बाबू में प्रेम चोपड़ा और गुलशन ग्रोवर की जोड़ी का आइकोनिक डायलॉग कर भला हो तो भला भी काफी फेमस हुआ था। आज भी लोग इस कहावत का इस्तेमाल करते हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर