अमिताभ बच्चन की 10 थ्रिलर फिल्में नहीं देखी तो क्या देखा, दिखा जबरदस्त ट्विस्ट

अमिताभ बच्चन को एक गुस्सैल नौजवान के रूप में देखा गया है, उन्होंने 1970 और 1980 के दशक में जिस तरह की एक्शन फिल्में कीं, उसकी बदौलत उन्होंने काफी सस्पेंस थ्रिलर भी किए हैं।

Badla
Badla 

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्चन को एक गुस्सैल नौजवान के रूप में देखा गया है।
  • करियर की शुरुआत में, उन्होंने परवाना, गेहरी चायल, बनम, मजबूर, फ़ारार और दो अंजाने में डॉन और द ग्रेट गैम्बलर के साथ काम किया।
  • अमिताभ बच्चन ने सस्पेंस थ्रिलर में काफी कुछ फिल्में की हैं।

मुंबई. अमिताभ बच्चन की इमेज एक एंग्री यंग मैन की है। बिग बी ने 1970 और 1980 के दशक में जिस तरह की एक्शन फिल्में कीं, उसकी बदौलत उन्होंने काफी सस्पेंस थ्रिलर भी किए हैं। 

अमिताभ बच्चन ने करियर की शुरुआत में परवाना, गेहरी चायल, बनम, मजबूर, फ़ारार और दो अंजाने में डॉन और द ग्रेट गैम्बलर के साथ काम किया। अभी के टाइम में, उन्होंने अपनी शैली में काफी कुछ फिल्में की हैं। 

बदला
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 87.99 करोड़ रुपये
अमिताभ बच्चन बॉलीवुड थ्रिलर में एक प्रमुख व्यक्ति की भूमिका निभाने वाले और सुपरहिट देने वाले एकमात्र अभिनेता होने का रिकॉर्ड रखते हैं। उन्होंने बदला मूवी में तापसी पन्नू के साथ सामना किया। इस फिल्म में आने वाले ट्विस्ट को किसी ने नहीं देखा। 

Badla (2019) - IMDb

पिंक 
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 65.39 करोड़ रुपये
बच्चन और तापसी की एक और फिल्म पिंक थी। फिल्म ना का मतलब ना पर आधारित थी। निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी ने हमें एक बेहतरीन फिल्म दी, जहां बिग बी ने 'नो मतलब नो' पर जोर दिया है।

Pink (2016 film) - Wikipedia

Te3n
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 19 करोड़ रुपये
बच्चन की ये फिल्म ज्यादा खास नहीं थी लेकिन इसमें भी उन्होंने सेंटर रोल निभाया है। रिभु दासगुप्ता की ये फिल्म असफल रही। 

वज़ीर
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 41 करोड़ रुपये
उन्होंने इस फिल्म को चैस के गेम की तरह दर्शाया है। इस फिल्म में फरहान अख्तर उनके को-एक्टर रहे हैं। 

Wazir (2016) - IMDb

तीन पत्ती
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 5 करोड़ रुपये
अमिताभ के पास कंपनी के लिए बेन किंग्सले थे, और फिल्म मन के खेल पर केंद्रित थी। इसमें अजय देवगन के साथ कैमियो में आर माधवन थे। कम ही लोग जानते हैं कि श्रद्धा कपूर ने इस फिल्म से अपनी शुरुआत की थी।

TEEN PATTI | Trailer | Shardha Kapoor | Amithab Bachchan | Official -  YouTube

एक अजनबी
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 7.50 करोड़ रुपये
एक अजनबी फिल्म डेनजेल वाशिंगटन के मैन ऑन फायर का रीमेक थी।लेकिन दर्शकों ने इसे पसंद नहीं किया।

Ek Ajnabee: Amazon.in: Amitabh Bachchan, Arjun Rampal, Perizaad Zorabian,  Vikram Chatwal, Akhilendra Mishra, Dayashankar Pandey, Kelly Dorji, Raj  Zutshi, Denzil Smith, Yuth, Baby Rucha, Apoorva Lakhia, Amitabh Bachchan,  Arjun Rampal: Movies &

कांटे
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 22 करोड़ रुपये
अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सुनील शेट्टी, महेश मांजरेकर और कुमार गौरव के साथ संजय गुप्ता की कांटे एक सस्पेंस एक्शन थ्रिलर थी, जो क्वेंटिन टारनटिनो के रिजर्वायर डॉग्स पर आधारित थी।

Kaante (2002) - IMDb

आंखें
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 18 करोड़ रुपये
एक कांटेदार फिल्म जो अमिताभ ने कांटे फिल्म से पहले की थी। जिसका सीक्वल वर्तमान में एक साथ रखा जा रहा है। विपुल शाह की फिल्म ने एक अविश्वसनीय साजिश का दावा किया। 

तीन अंधे पुरुषों (अक्षय कुमार, अर्जुन रामपाल और परेश रावल) ने बिग बी और सुष्मिता सेन के संरक्षण में एक बैंक उत्तराधिकारी का काम किया। फिल्म एक क्रिस्प एज-ऑफ-द-सीट थ्रिलर थी।

Aankhen (2002) - IMDb

एकेएस 
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 8 करोड़ रुपये
ये फिल्म एक असाधारण नाटक की तरह था जहां अमिताभ ने एक व्यक्ति का किरदार निभाया था। फिल्म में मनोज बाजपेयी थे। इस फिल्म में बिग बी का विंटेज प्रदर्शन था लेकिन यह फिल्म फ्लॉप रही थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर