Panchayat 2 के निर्देशक दीपक कुमार ने बताया, कैसे मिला Jitendra Kumar के इस शो को ये नाम

Panchayat 2 Release Date and Facts: पंचायत 2 की प्रसारण 20 मई से शुरू होगा। पहले सीजन को खासी तारीफ मिली थी। यहां शो के डायरेक्टर दीपक से जानें कि शो को इसका नाम कैसे मिला।

Panchayat 2 director deepak kumar reveals how Jitendra Kumar show gets its name
Panchayat 2 Team 

Panchayat 2 Release: बड़े दिल वाले छोटे से गांव फुलेरा ने प्राइम वीडियो के पंचायत के पहले सीजन का लुत्फ उठाकर दर्शकों के जीवन में एक खास जगह बनाई थी। ऐसे में TVF के सहयोग से, पंचायत जीवन की कहानी का एक आम सा हिस्सा है, जिसने ग्रामीण भारत की जमीनी हकीकत को दर्शाया है। पंचायत सीजन 2 को रिलीज होने में एक हफ्ते से भी कम समय बाकि है, ऐसे में निर्देशक ने शो बनाने के पीछे के उद्देश्य पर चर्चा की है जो एक अपने पहले सीजन के साथ फैन-फेवरेट शो बन गया है।

उन्हें इसका नाम 'पंचायत' रखने के कारण के बारे में बोलते हुए, निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा ने कहा - भारत में एक पंचायत गांव के जीवन की पहचान है। मैं क्लासिक शो के लिए दर्शकों के शौक को सिर्फ से जिन्दा करना चाहता था और इसे वास्तविकता से जोड़ना चाहता था। जब हम बच्चे थे, हम मालगुडी डेज़ और पंचतंत्र जैसे शो देखते हुए बड़े हुए हैं। इन सब में छोटे गावों का सार था। हमने नए जमाने की पीढ़ी को यह दिखाने का लक्ष्य रखा था कि उन दिनों में क्या देखते हुए बड़े हुए हैं। पंचायत का नाम दर्शकों को उनकी मातृभूमि से जोड़ता है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को उस वातावरण के समान शो का अनुभव करने में काफी समय लगा, जिसे देखकर पिछली पीढ़ियां बड़ी हुईं है।

Panchayat 2 Trailer

बता दें कि पंचायत 2 अमेज़न प्राइम वीडियो पर 20 मई को दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में दिखाया जाएगा। बता दें कि इस शो में लीड कैरेक्टर जीतेंद्र कुमार निभा रहे हैं जो कोटा फाइल्स और शुभ मंगल ज्यादा सावधान में भी नजर आ चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर