Zeba Bakhtiyaar: इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने की थीं चार शादियां, जावेद जाफरी और अदनान सामी भी रह चुके हैं पति

Pakistani Actress Zeba Bakhtiyaar: फिल्म 'हिना' में ऋषि कपूर की एक्ट्रेस रहीं जेबा बख्तियार ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। वह राज कपूर की खोज थीं। उन्‍होंने चार शादियां की थीं।

Zeba Bakhtiyaar
Zeba Bakhtiyaar 

मुख्य बातें

  • जेबा मशहूर पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल याहया बख्तियार की बेटी हैं।
  • जेबा की मां जहां हंगरी की रहने वाली थीं, वहीं उनके पिता क्वेटा के थे।
  • जेबा अपने फ‍िल्‍मी कर‍ियर से ज्‍यादा अपने निजी जीवन को लेकर चर्चा में रहीं।

Pakistani Actress Zeba Bakhtiyaar: फिल्म 'हिना' में ऋषि कपूर की एक्ट्रेस रहीं जेबा बख्तियार ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। वह राज कपूर की खोज थीं। जेबा बख्तियार मशहूर पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल याहया बख्तियार की बेटी हैं। जेबा की मां जहां हंगरी की रहने वाली थीं, वहीं उनके पिता क्वेटा के थे। क्वेटा में उनका जन्म हुआ था और वे वहीं पली-बढ़ी थीं। बाद में उनका परिवार कराची शिफ्ट हो गया था। गोरा रंग और चेहरे पर मासूमियत वाली जेबा को ऋषि कपूर के अपोजिट फ‍िल्‍म हिना में काफी पसंद किया गया था।  

जावेद जाफरी से दूसरी शादी
जेबा अपने फ‍िल्‍मी कर‍ियर से ज्‍यादा अपने निजी जीवन को लेकर चर्चा में रहीं। उन्‍होंने चार शादियां की थीं। पहली शादी क्वेटा के रहने वाले सलमान वलियानी से हुई थी, जिनसे उनकी एक बेटी भी है। हालांकि, कुछ ही समय में दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। उनकी बेटी को उनकी अपनी बहन ने ही गोद ले लिया था। इसके बाद 1989 में जेबा ने जावेद जाफरी से शादी की। जेबा ने इस शादी को अफवाह बताया तो जावेद ने निकाहनामा सार्वजनिक कर दिया था। हालांकि एक साल में ही दोनों अलग हो गए। 

अदनान सामी संग जुड़ा रिश्ता
जावेद जाफरी से अलग होकर दो साल बाद जेबा को सिंगर अदनान सामी से प्‍यार हो गया। जेबा की खूबसूरती ने अदनान सामी को दीवाना बना दिया था। 22 साल की उम्र में साल 1993 में अदनान ने उनसे शादी कर ली। यह जेबा की तीसरी शादी थी। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम अजान सामी है। 

चार साल बाद हुए अलग 
अदनान और जेबा का रिश्‍ता तीन साल तक चला और फ‍िर दोनों अलग हो गए। 1996 में मामला तलाक तक पहुंच गया। बेटे की कस्‍टडी जेबा को मिल गई। जेबा ने चौथी बार पाकिस्तान के सोहेल खान लेघाड़ी से शादी कर ली है। इन दिनों वे पाकिस्तान के कई धारावाहिकों में भी नजर आ रही हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर