No One Killed Jessica में क‍िसने न‍िभाया था मनु शर्मा का रोल, आज है इंडस्‍ट्री का 'कंधा'

Manu sharma Role in No One Killed Jessica: जेसिका लाल मर्डर पर बनी फ‍िल्‍म में रानी मुखर्जी और व‍िद्या बालन ने लीड रोल न‍िभाया था। लेक‍िन क्‍या आपको याद है क‍ि मनु शर्मा का रोल क‍िसने क‍िया था!

No One Killed Jessica do you know Mohd Zeeshan Ayyub played Manu sharma in vidya balan rani Mukerji starrer
No One Killed Jessica Poster 

मुख्य बातें

  • 1999 में मॉडल जेस‍िका लाल का मर्डर सुर्ख‍ियों में रहा था
  • 2011 में इस केस पर एक फ‍िल्‍म - नो वन क‍िल्‍ड जेस‍िका बनी थी
  • अब मनु शर्मा की र‍िहाई के मौके पर जानें क‍ि फ‍िल्‍म में ये क‍िरदार क‍िसने निभाया था

साल 1999 में एक उभरती मॉडल जेसिका लाल के मर्डर ने पूरे देश को दहला द‍िया था। यह मर्डर एक प्राइवेट पार्टी में 30 अप्रैल को कई लोगों के सामने हुआ था। इस मर्डर का मुख्‍य आरोपी था स‍िद्धार्थ वश‍िष्‍ठ ज‍िसे सब मनु शर्मा के नाम से जानते हैं। मर्डर की वजह थी क‍ि जेस‍िका ने उसे आधी रात के बाद ड्र‍िंक सर्व करने से इनकार कर द‍िया था। इस मर्डर का ज‍िक्र अगर आज भी होता है तो लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। 

2011 में बनी थी No One Killed Jessica

साल 2011 में जेस‍िका लाल मर्डर केस को पर्दे पर उतारा गया। इस फ‍िल्‍म का नाम था - नो वन क‍िल्‍ड जेस‍िका ज‍िसमें लीड रोल्‍स में रानी मुखर्जी और व‍िद्या बालन नजर आई थीं। यह 7 जनवरी को र‍िलीज हुई थी और इसके डायरेक्‍टर थे राजकुमार गुप्‍ता। 

No One Killed Jessica में कौन था Manu Sharma 

नो वन क‍िल्‍ड जेस‍िका के साथ ही बॉलीवुड को एक बेहतरीन अभ‍िनेता मिला था, ज‍िसका नाम है मोहम्‍मद जीशान अयूब। वह इस फ‍िल्‍म में मनु शर्मा के रोल में थे। 2019 में एक इंटरव्‍यू में जीशान ने बताया था क‍ि उनको यह रोल कैसे मिला। इंड‍ियन एक्‍सप्रेस को द‍िए अपने इंटरव्‍यू में जीशान ने कहा था - मैंने एक दोस्‍त की चमकती लाल शर्ट पहनी थी, बालों में जेल लगाया था और गले में लड़क‍ियों वाली गोल्‍ड चेन और हाथों में अंगूठी पहनी थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mohd Zeeshan Ayyub (@mohdzeeshanayyub) on

जीशान ने ये भी बताया था क‍ि जब उनको बताया गया क‍ि वह इस रोल के लिए चुने गए हैं तो पहले ये उन्‍हें एक मजाक लगा था। लेकिन बाद में अहसास हुआ क‍ि अब उनका सपना सच होने जा रहा है। फ‍िल्‍म का बड़ा सेट देखकर पहले वह नर्वस भी हुए थे लेकिन बाद में कैमरे के आगे सहज होने लगे। 

जीशान को पॉपुलैर‍िटी हालांक‍ि मिली कंगना रनौत और माधवन के साथ तनु वेड्स मनु र‍िटर्न्‍स के साथ। इसमें उन्‍होंने कंगना के पेरेंट्स के क‍िरायेदार का किरदार न‍िभाया था और अपने डायलॉग्‍स खासतौर पर -'कंधा' के लिए उनको खूब चर्चा म‍िली थी। 

कौन है असल ज‍िंदगी का मनु शर्मा 

जहां तक असल जिंदगी के मनु शर्मा की बात है तो वह हर‍ियाणा के एक नेता विनोद शर्मा का बेटा है। उसे जेस‍िका लाल के मर्डर का आरोपी पाया गया था और 2006 में आजीवन कारावास की सजा उसे दी गई थी। उसे त‍िहाड़ जेल से एक जून 2020 को र‍िहा क‍िया गया है। 


 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर