Mumbai Saga: दाऊद इब्राहिम के दुश्मन डी.के राव पर बनी है मुंबई सागा, सात गोलियां लगने के बाद भी था जिंदा

Mumbai Saga film: मुंबई सागा में जॉन अब्राहम अम्रत्या का किरदार निभा रहे हैं। अम्रत्या राव का किरदार मुंबई के गैंगस्‍टर डीके राव पर आधारित है। जानिए डीके राव की असली कहानी...

DK Rao
DK Rao 
मुख्य बातें
  • मुंबई सागा फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है।
  • फिल्म में जॉन अब्राहम अम्रत्या राव का किरदार निभा रहे हैं।
  • अम्रत्या राव का किरदार अंडरवर्ल्ड डॉन डीके राव पर आधारित है।

मुंबई. जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी की  फिल्म मुंबई सागा का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ये फिल्म 19 मार्च को रिलीज होने जा रही है। फिल्म 80 के दशक में मुंबई के अंडरवर्ल्ड की दुनिया पर आधारित है। मुंबई सागा में जॉन अब्राहम अम्रत्या का किरदार निभा रहे हैं। 

अम्रत्या राव का किरदार मुंबई के गैंगस्‍टर डीके राव पर आधारित है। डीके राव कभी छोटा राजन का दाहिना हाथ था। डीके राव पुलिस एनकाउंटर में एक नहीं तीन बार बचा था। 

डीके राव का असली नाम रवि मल्‍लेश वोरा भी है। माटुंगा इलाके के चॉल में पैदा हुआ रवि मल्लेश 80 के दशक में डीके राव बन गया था। डीके राव डॉन छोटा राजन के लिए फिरौती मांगना, बैंक लूट, हत्‍या, धमकी देता था। 

ऐसे पड़ा डीके राव का नाम
डीके राव का पहला एनकाउंटर उस समय के इंस्पेक्टर अनिल महाबोले के साथ 1991 या 92 में हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक लेडी इंस्पेक्टर मदुला लाड के साथ एनकाउंटर में वह घायल हुआ था। राव की जेब से एक बैंक का फर्जी आईकार्ड मिला था। 

आईडी में उसका नाम डीके राव लिखा हुआ था। तभी से अंडरवर्ल्ड में वह इसी नाम से जाना जाने लगा। इसके अलावा सुपरकॉप डी शिवानंद ने दादर इलाके में हुए एनकाउंटर में सात गोली मारी थी। इसके बावजूद वह बच निकला। इसमें चार लोग मरे थे।

दाऊद इब्राहिम से थी दुश्मनी 
डीके राव की दाऊद इब्राहिम से दुश्मनी है। दाऊद इब्राहिम डीके राव के पीछे है। वहीं, छोटा राजन को भारत डिपोर्ट करने के बाद डीके राव से अलग हो गया था।  उसने खुद का गिरोह बनाया था।

डीके ने 23 साल जेल में बिताए साल 2016 में जेल से बाहर आ गया था। जेल से बाहर आने के बाद एक बिल्‍डर से उसने 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। साल 2017 में उसे दोबारा गिरफ्तार किया गया था।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर