दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस, फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स से जुड़ा है मामला

Mumbai Police to Question Deepika Padukone: मुंबई पुलिस फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण से पूछताछ करेगी।

Priyanka Chopra and Deepika Padukone
Priyanka Chopra and Deepika Padukone  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस
  • फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम मामले की पुलिस कर रही जांच
  • मालूम हो कि दीपिका और प्रियंका दोनों के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स 50 मिलियन से ज्यादा हैं

मुंबई पुलिस अब फेक और पेड फॉलोअर्स को लेकर हाई प्रोफाइल सेलिब्रिटीज के सोशल मीडिया पेज को ट्रैक कर रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिस बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण से इस मामले में पूछताछ कर सकती है। पिछले साल प्रियंका और दीपिका का नाम दुनिया के उन टॉप 10 सिलेब्रिटीज में आया था जिनके इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेक फॉलोअर्स हैं।

एक वेबसाइट के मुताबिक मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त विनय कुमार चौबे ने कहा कि उन्हें करीब 54 ऐसी फर्म मिली हैं जिनका कनेक्शन फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम से है। साथ ही उन्होंने कहा कि क्राइम ब्रांच और साइबर सेल के सदस्यों के साथ फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स घोटाले मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई गई है। बता दें कि दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा दोनों के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स 50 मिलियन यानी 5 करोड़ से ज्यादा हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

एक शख्स गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट ने अभिषेक दिनेश दौड़े नाम के एक शख्स को फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाने के मामले में गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि अभिषेक ने यह दावा किया है कि वो किसी विदेशी कंपनी के लिए काम करता है। 

इस सिंगर ने की थी शिकायत

कुछ दिन पहले सिंगर भूमि त्रिवेदी ने सोशल मीडिया पर अपने नाम से फर्जी अकाउंट देखने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। इस शख्स ने ना केवल उनका फर्जी अकाउंट बनाया था बल्कि कई लोगों से बात भी की थी। इतना ही नहीं इस शख्स ने अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए लोगों को अपनी चैट के स्क्रीनशॉट भी दिखाए। मुंबई पुलिस के मुताबिक बॉलीवुड सेलेब्स और स्पोर्ट्स पर्सन समेत 176 हाई प्रोफाइल लोगों के पेड फॉलोअर्स हैं।

अगली खबर