Mumbai Diaries 26/11: 9 सितंबर को होगा मुंबई डायरीज 26/11 का प्रीमियर, जानें कास्‍ट- कहानी से लेकर हर जानकारी

Mumbai Diaries 26/11 release date, Cast and Story: अमेजन प्राइम ने अपनी नई सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 के रिलीज डेट की घोषणा कर दी है। मुंबई डायरीज 26/11 का प्रीमियर 9 सितंबर, 2021 को होगा।

Mumbai Diaries
Mumbai Diaries  
मुख्य बातें
  • अमेजन प्राइम ने अपनी नई सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 के रिलीज डेट की घोषणा कर दी है।
  • मुंबई डायरीज 26/11 को 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लॉन्च किया जाएगा। 
  • टीवी से लेकर फ‍िल्‍मों में नजर आ चुके अभिनेता मोहित रैना लीड रोल निभा रहे हैं।

Mumbai Diaries 26/11 release date, Cast and Story: सिनेमाघर भले ही खुल गए हों, लेकिन दर्शक अभी पहुंचेंगे इस बात की गारंटी नहीं। कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है। ऐसे में ओटीटी प्‍लेटफॉर्म दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। हर सप्‍ताह ई फ‍िल्‍में और वेबसीरीज ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं और उन्‍हें अच्‍छा खास रेस्‍पांस मिल रहा है। आज यानि बुधवार को अमेजन प्राइम ने अपनी नई सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 के रिलीज डेट की घोषणा कर दी है। मुंबई डायरीज 26/11 का प्रीमियर 9 सितंबर, 2021 को होगा। खास बात ये है कि मुंबई डायरीज 26/11 को 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लॉन्च किया जाएगा। 

मुंबई डायरीज 26/11 कास्‍ट 
मुंबई डायरीज 26/11 वेबसीरीज की कास्‍ट काफी प्रभावशाली है। टीवी से लेकर उरी जैसी फ‍िल्‍मों में नजर आ चुके अभिनेता मोहित रैना इसमें लीड रोल निभा रहे हैं। उनके साथ कोंकणा सेन शर्मा, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे कलाकार इस सीरीज का हिस्‍सा होंगे। 

ऐसी होगी कहानी
जैसा कि इसके नाम से ही साफ है कि मुंबई के 26/11 के हमले के आसपास बुनी कहानी है। अमेजन प्राइम की इस वेबसीरीज की कहानी डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स और अस्पताल के कर्मचारियों की अनकही दास्‍तां दिखाएगी। इन सभी ने 26 नवंबर, 2008 को मुंबई शहर में हुए आतंकी हमलों के दौरान जान बचाने के लिए अथक प्रयास किया था। 

मेकर्स ने कुछ ऐसे रची स्क्रिप्‍ट 
मुंबई डायरीज 26/11 एक काल्पनिक मेडिकल ड्रामा है जो हमले की रात एक सरकारी अस्पताल के आपातकालीन रूम की हलचल और हालात बयां करेगी। 26/11 के नाम से आतंकी हमला याद आता है लेकिन ये कहानी आतंकी हमले पर फोकस ना होकर डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स और अस्पताल के कर्मचारियों पर फोकस रहेगी। 

प्रोड्यूसर और डायरेक्‍टर 
मुंबई डायरीज 26/11 को निखिल आडवाणी के साथ एम्मे एंटरटेनमेंट की मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी ने बनाया है जबकि खुद निखिल आडवाणी के साथ निखिल गोंसाल्वेस ने इस मेडिकल ड्रामा को डायरेक्‍ट किया है। अमेजन प्राइम ने ट्विटर अकाउंट पर प्रीमियर डेट की घोषणा कर दी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर