Mirchi Music Awards: मिर्ची म्‍यूजिक अवॉर्ड में श्रेया घोषाल का जलवा, ऊषा मंगेशकर को लाइफटाइम अचीवमेंट सम्‍मान

Mirchi Music Awards 2020 Winner List: स‍िनेमा जगत के सबसे प्रतिष्ठित फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड के बाद संगीत जगत के सबसे बड़े सम्‍मान 'मिर्ची म्‍यूजिक अवॉर्ड्स' की घोषणा बुधवार शाम हो गई।

Usha Mangeshkar and shreya ghosal at Mirchi Music Awards
Usha Mangeshkar and shreya ghosal at Mirchi Music Awards 

Mirchi Music Awards 2020 Winner List: स‍िनेमा जगत के सबसे प्रतिष्ठित फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड के बाद संगीत जगत के सबसे बड़े सम्‍मान 'मिर्ची म्‍यूजिक अवॉर्ड्स' की घोषणा बुधवार शाम हो गई। कार्यक्रम में संगीत जगत के सितारे शामिल हुए और उन्‍होंने इस भव्‍य शाम को रंगीन बना दिया। कार्यक्रम को अभिनेता अपारशक्ति खुराना ने होस्‍ट किया। इस दौरान अलग अलग श्रेणियों में विजेताओं को सम्‍मानित किया गया। हमारे सहयोगी रेडियो चैनल Radio Mirchi द्वारा आयोजित इस सालना अवॉर्ड फंक्‍शन में सितारों ने स्‍टेज पर प्रस्‍तुति भी दी।

मिर्ची म्‍यूजिक अवॉर्ड 2020 के मंच पर 84 साल की दिग्‍गज गायिका ऊषा मंगेशकर को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। 1954 से लगातार संगीत के क्षेत्र से लगाव रखने वाली ऊषा मंगेशकर हिंदी भाषा के अलावा बंगाली, मराठी, कन्नड़, नेपाली, भोजपुरी, गुजराती और आसामी भाषा में सैकड़ों गानों को आवाज दे चुकी हैं। वह गायिका लता मंगेशकर और आशा भोसले की बहन हैं।

मिर्ची म्‍यूजिक अवॉर्ड में इस बार जानी मानी गायिका श्रेया घोषाल का जलवा रहा। श्रेया को तीन श्रेणियों में पुरस्‍कार मिला। पहला पुरस्‍कार उन्‍हें गाने रिक्रिएटेड सॉन्‍ग ऑफ द ईयर के ल‍िए मिला। यह उन्‍हें 'हमें तुमसे प्‍यार कितना' गाने के ल‍िए मिला। दूसरा अवॉर्ड उन्‍हें फ‍िल्‍म कलंक के गाने घर मोरे परदेसिया के लिए और तीसरा अवॉर्ड कलंक के गाने Yeh Aaina के लिए मिला।

अपकमिंग लिरिसिस्‍ट ऑफ द ईयर का अवॉर्ड लाल कप्‍तान के गाने लहू का रंग के ल‍िए साहिब को मिला जबकि कबीर सिंह के गाने बेखयाली को लिस्‍नर्स चॉइस सॉन्‍ग ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला। वहीं नेहा कक्कड़ को सोशल मीडिया आइकन का अवॉर्ड मिला। गली बॉय को Trend Setter Album Of The Year का अवॉर्ड मिला। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर