Manoj Bajpayee को याद आया बुरा दौर, कहा- 'पिता थे बीमार, मेरे पास खाना खाने के लिए नहीं थे पैसे'

Manoj Bajpayee Struggle: मनोज बाजपेयी ने अपने संघर्षों के दिनों को याद किया है। एक्टर ने कहा कि जब वह मुंबई शिफ्ट हो गए तो उनके पास न नौकरी थी न खाना खाने के लिए पैसे थे।

Manoj Bajpayee
Manoj Bajpayee 

मुख्य बातें

  • मनोज बाजपेयी ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया।
  • मनोज बाजपेयी ने बताया कि वह मुंबई में उनके पास कभी खाने के भी पैसे नहीं थे। 
  • मनोज बाजपेयी ने कहा मुंबई आने के बाद जिंदगी बेहद मुश्किल हो गई थी।

मुंबई. मनोज बाजपेयी इन दिनों प्रवासी मजदूरों की तकलीफों पर आधारित भोजपुरी म्यूजिक वीडियो 'बम्बई में का बा' में नजर आए थे। मनोज बाजपेयी ने अब अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया। मनोज बाजपेयी ने बताया कि वह मुंबई में उनके पास कभी खाने के भी पैसे नहीं थे। 

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में मनोज बाजपेयी ने कहा फिल्म बेंडिट क्वीन के बाद कई एक्टर मुंबई शिफ्ट हो गए। मुंबई आने के बाद जिंदगी बेहद मुश्किल हो गई थी। दिल्ली में कम से कम थिएटर कर रहे थे। 

बकौल मनोज बाजपेयी- 'दिल्ली में हमें भले ही पैसे नहीं मिलते लेकिन, दोस्त हमेशा मदद के लिए तैयार रहते थे। हम एक दूसरे को खाना खिलाया करते थे। जब मुंबई आए तो न हमारे पास काम था और न ही खाना खाने के लिए पैसे। 

चार-पांच साल थे बेहद मुश्किल
मनोज बाजपेया ने कहा कि पर्सनली और प्रोफेशनली दोनों तरफ से शुरुआत के चार से पांच साल बेहद ही मुश्किल भरे हुए थे। हमें ये तक नहीं पता था कि खाना कब मिलेगा। यही नहीं, उस दौरान मेरे पापा की भी सेहत ठीक नहीं चल रही थी। 
 
मनोज आगे कहते कि मेरी फैमिली को भी आर्थिक मदद की जरूरत थी और बड़े बेटे के नाते मुझ पर ही सभी जिम्मेदारियां थी। फिल्म पाना तो काफी मुश्किल था और मुंबई में कोई नौकरी भी नही थी। उस वक्त कास्टिंग डायरेक्टर भी नहीं थे। 

सेट के लगाते थे चक्कर 
मनोज बाजपेयी ने कहा कि हम लोग काम ढूंढने के लिए फिल्मों के सेट के चक्कर लगाया करते थे। इसके अलावा प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के ऑफिस तक जाया करते थे। वह बहुत ही मुश्किल भरा वक्त था अपने घर से दूर था। 

मेंटल हेल्थ पर मनोज बाजपेयी ने कहा कि मुझे कभी भी प्रोफेशनल लेवल में बैचेनी नहीं महसूस है। बस पहली बार जब मैं एनएसडी में सिलेक्ट नहीं हुआ था तब मुझे मेंटल प्रेशर या फिर बैचेनी महसूस हुई थी। वर्कफ्रंट की बात करें तो मनोज बाजपेयी सूरज पर मंगल भारी फिल्म में नजर आने वाले हैं।
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर