Malaika on Covid 19 Battle: मलाइका अरोड़ा ने बताया- कोरोना से जंग के दौरान कैसी थी उनकी हालत

बॉलीवुड की हॉट एवं दिलकश अदाकारा मलाइका अरोड़ा ने हाल ही में कोरोना से जंग जीती है। संक्रमण के दौरान वह एक कमरे में कैद रहीं। अपने उस वक्‍त के बारे में मलाइका ने बात की है।

Malaika Arora
Malaika Arora 

मुख्य बातें

  • कमरे में बंद 18 घंटे तक सोती रहीं मलाइका 
  • क्‍वारंटीन के दौरान मलाइका हो गई थीं कमजोर
  • बोलीं- एक वायरस ने घुटने पर ला दिया 

Malaika arora speaks on her Covid 19 Battle: बॉलीवुड की हॉट एवं दिलकश अदाकारा मलाइका अरोड़ा ने हाल ही में कोरोना से जंग जीती है। संक्रमण के दौरान वह एक कमरे में कैद रहीं। अपने उस वक्‍त के बारे में मलाइका ने बात की है। उन्‍होंने बताया कि कोरोना होने के दौरान उनकी हालत कैसी हो गई थी और वह अनुभव कितना खतरनाक था। मलाइका ने बताया कि जब उन्‍हें कोविड 19 होने की जानकारी हुई तो सबसे पहले वह अपने परिवार के ल‍िए चिंतित हो गईं कि सब ठीक हैं या नहीं। 

परिवार का कोई सदस्‍य खतरे में ना आ जाए, इसलिए उन्‍होंने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था। हालांकि मलाइका की हालत ऐसी थी कि उन्‍हें अस्‍पताल जाने की जरूरत नहीं थी। कोरोना के शुरुआती लक्षणों के बारे में बात करते हुए वह कहती हैं कि शुरुआत में उन्‍हें लो ग्रेड फीवर, बदन दर्द और हल्का सा कफ हुआ। जब वह शूटिंग पर गईं तो उनके आसपास कुछ लोग पॉजिटिव पाए गए। 

18 घंटे तक सोती रहीं मलाइका 

कमरे में बंद रहने पर मलाइका कहती हैं कि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्‍हें लगा कि जैसे बिजली का झटका लगा। शुरुआत में उन्‍हें काफी कमजोर फील हुआ। डॉक्‍टर ने उन्‍हें केवल रेस्‍ट लेने, ठीक से खाना खाने और खूब सारा लिक्विड लेने के लिए कहा था। खाना कमरे के बाहर डिस्पॉजिबल बर्तन में रख दिया जाता था। 

एक वायरस ने घुटने पर ला दिया 

मलाइका कहती हैं कि एक वायरस ने घुटने पर ला दिया। क्‍वारंटीन होने के दौरान काफी चैलेंज होते हैं। आपको उठते ही कमरा साफ करना होता है, आसपास की चीजें सेनिटाइज करनी होती हैं। लेकिन कमजोरी से वह हिल भी नहीं पा रही थी और यहां तक कि बेड से उठना तक मुश्किल होता था। उन्‍होंने क‍हा कि मैं हेल्दी और ऐक्टिव लाइफ जीती थी, फ‍िर भी ये हाल हुआ। 14 दिनों में मैंने महसूस किया कि यह वायरस आपको घुटने के बल खड़ा कर देता है।

एक्‍सरसाइज और योग करने का लाभ

उन्होंने कहा कि मैंने ऐसे कई लोगों को देखा जो केवल सांस लेने में तकलीफ होने पर ही अस्‍पताल पहुंच गए लेकिन मैंने इतनी तकलीफ झेली और अपने कमरे में रहकर ठीक हुई। इसलिए आपको अपनी लाइफ में योग और किसी तरह के वर्कआउट को फॉलो करने की जरूरत है क्योंकि आखिर में आपका लंग्स ही है जो इन्फेक्टेड होता है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर