Deepika Padukone की इस फ‍िल्‍म पर थी Kareena Kapoor की नजर, Saif Ali Khan भी चाहते थे 'गर्लफ्रेंड' की एंट्री

Love Aaj Kal 2009 movie unknown facts: इम्‍त‍ियाज अली खान की लव आज कल को सैफ अली खान ने प्रोड्यूस क‍िया था। फ‍िल्‍म के लिए सैफ की पसंद करीना थी, जबक‍ि इम्‍त‍ियाज इसमें दीप‍िका पादुकोण को लेना चाहते थे।

Love Aaj Kal 2009 movie unknown facts deepika padukone saif ali khan rishi kapoor Imtiaz Ali kareena kapoor khan
Love Aaj Kal 2009 movie : कैसे हुई करीना की जगह दीपिका की एंट्री 

Deepika Padukone in Love Aaj Kal: 14 फरवरी को कार्त‍िक आर्यन और सारा अली खान की फिल्‍म लव आज कल र‍िलीज हो रही है। ये फ‍िल्‍म सीक्‍वल है 11 साल पहले इसी नाम से आई एक मूवी का। दोनों ही फ‍िल्‍मों के डायरेक्‍टर इम्‍त‍ियाज अली है। जहां तक पुरानी लव आज कल की बात है तो ये साल 2009 में र‍िलीज हुई थी। इसमें लीड जोड़ी थी सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की। फ‍िल्‍म को इसकी कहानी और गानों के लिए आज भी याद क‍िया जाता है। इस लव आज कल में सैफ दो अलग-अलग लुक्‍स में नजर आए थे। वहीं ऋष‍ि कपूर का भी एक अहम क‍िरदार था। 

मॉडल‍िंग के द‍िनों में दीपिका पादुकोण को मिला था ऑफर 
फ‍िल्‍म में दीपिका पादुकोण के लुक्‍स और अभ‍िनय दोनों को ही सराहा गया था। कम ही लोग जानते हैं क‍ि इम्‍त‍ियाज अली ने ये फ‍िल्‍म दीपिका को उनके मॉडल‍िंग के द‍िनों में ऑफर की थी। लेकिन तब दीपिका ने बॉलीवुड में आने के बारे में सोचा नहीं था। ये बात 2007 से पहले की है जब ओम शांति ओम र‍िलीज भी नहीं हुई थी। तब इम्‍त‍ियाज अली ने दीपिका को कहा था क‍ि ये रोल उनके लिए रखा रहेगा। वह जब चाहें, इसे साइन कर सकती हैं। और शाहरुख खान के साथ डेब्‍यू के बाद दीपिका पादुकोण इस फ‍िल्‍म से जुड़ गईं। 
 
करीना को पसंद आई थी कहानी  
लेकिन दीपिका पादुकोण की एंट्री इतनी आसान नहीं थी। क्‍योंक‍ि इस फ‍िल्‍म करीना कपूर की नजरें भी थीं। दरअसल 2007 में जब वी मेट के बाद करीना चाहती थीं क‍ि वह इम्‍त‍ियाज अली के साथ एक और फ‍िल्‍म करें। इसी दौरान करीना और सैफ की लव स्‍टोरी भी शुरू हो चुकी थी। जब करीना को इस स्‍क्र‍िप्‍ट के बारे में पता लगा तो उन्‍होंने इम्‍त‍ियाज अली को इसके लिए अप्रोच क‍िया। 

सैफ ने इम्‍त‍ियाज से की थी करीना की सिफार‍िश
कम लोग जानते हैं क‍ि सैफ अली खान के प्रोडक्‍शन हाउस की पहली फ‍िल्‍म थी लव आज कल। पैसा लगाने की वजह से सैफ ने भी इम्‍त‍ियाज अली पर करीना कपूर को कास्‍ट करने का दबाव बनाया था। लेकिन इम्‍त‍ियाज अली फ‍िल्‍म में मीरा के रोल के ल‍िए पहले से ही दीपिका पादुकोण को फाइनल कर चुके थे। अंत में सैफ और करीना को झुकना पड़ा और फ‍िल्‍म दीपिका पादुकोण के खाते में गई। 

करीना कपूर ने कहा था दीपिका पादुकोण को परफेक्‍ट 
र‍िलीज होने पर फ‍िल्‍म को शानदार र‍िव्‍यूज मिले और कलेक्‍शन भी जोरदार रहा। वहीं दीपिका पादुकोण और सैफ अली खान की केमिस्‍ट्री भी जोरदार रही थी। ये र‍िपोर्ट्स भी आई थीं क‍ि करीना ने खुद माना था क‍ि मीरा के रोल के लिए दीपिका पादुकोण ही परफेक्‍ट थीं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर