लीना चंद्रावरकर से शादी के लिए किशोर कुमार ने घर के बाहर दिया था धरना, जानें ये दिलचस्प किस्सा

Leena Chadravarkar Birthday: वेट्रन एक्ट्रेस और किशोर कुमार की चौथी वाइफ लीना चंद्रावरकर आज अपना बर्थडे मना रही हैं। लीना ने किशोर कुमार से दूसरी शादी की थी। इस शादी के लिए किशोर कुमार धरने पर बैठ गए थे।

Kishore Kumar, Leena Chandravarkar
Kishore Kumar, Leena Chandravarkar 

मुख्य बातें

  • किशोर कुमार की चौथी वाइफ लीना चंद्रावरकर आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • लीना 25 साल की उम्र में विधवा हो गईं थीं।
  • लीना से शादी करने के लिए किशोर कुमार ने घर के बाहर धरना दिया था।

मुंबई. किशोर कुमार की चौथी वाइफ और एक्ट्रेस लीला  चंद्रावरकर आज अपना बर्थडे मना रही हैं। लीला ने सरफरोश, प्यार अजनबी है, यारों का यार, कैद, एक महल हो सपनों का जैसी फिल्मों में काम किया था। लीना महज 25 साल की उम्र में विधवा हो गईं थीं। 

लीना का जन्म मराठी फैमिली में हुआ था। उनके पिता श्रीनाथ चंद्रावरकर आर्मी में ऑफिसर थे। लीना ने अपने करियर की शुरुआत 1968 में आई फिल्म मन का मीत से की थी। 70 के दशक में वह हेमा मालिनी, मुमताज की तरह टॉप एक्ट्रेस थीं। 

लीना ने किशोर कुमार से दूसरी शादी की थी। दोनों की उम्र के बीच 21 साल का फासला था। हालांकि, लीना ने जब अपने पिता से किशोर कुमार से शादी करने की इच्छा जाहिर की तो वह नहीं मानें थे। 

किशोर कुमार ने घर के बाहर दिया धरना 
लीना और उनके पिता को मनाने के लिए धारवाड़ स्थित उनके घर पर गए। किशोर कुमार उनके घर के बाहर धरने पर बैठ गए और जोर से गाना गाने लगे- 'नफरत करने वालों के सीने में प्यार भर दूं। ये गाना फिल्म जॉनी मेरा नाम फिल्म का था। 

किशोर कुमार के गाने से लीना के पिता का दिल पिघल गया था। इसके बाद साल 1980 में किशोर कुमार और लीना की शादी हो गई है। साल 1980 में लीना और किशोर कुमार बेटे सुमित कुमार के पेरेंट्स बने थे।

25 साल की उम्र में हो गईं थीं विधवा
लीना ने 25 साल की उम्र में सिद्धार्थ बंडोकर से शादी की थी। सिद्धार्थ गोवा के एक बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती थीं। हालांकि, शादी के कुछ ही दिनों के बाद गोली लगने से सिद्धार्थ की मौत हो गई थी। 

लीना ने पति की मौत के बाद उन्होंने घर से निकलना बंद कर दिया था। यहां तक कि लोग उन्हें मांगलिक तक कहने लगे थे। लोगों के तानों से परेशान होने के बाद वह सुसाइड करने का भी मन बना चुकी थीं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर