Lata Mangeshkar का 22 साल पहले रिकॉर्ड किया गया गाना आज हुआ रिलीज, बथर्ड पर मिला नायाब तोहफा

Lata Mangeshkar Song: स्‍वर कोकिला कहलाने वाली मशहूर गायिका लता मंगेश्‍कर का 22 साल पहले गाया हुआ गाना आज उनके जन्‍मदिन पर रिलीज किया गया। ये एक मूवी का गाना है, जो किसी कारणवश पहले रिलीज नहीं हो पाया था।

Lata Mangeshkar, Lata Mangeshkar song released after 22 years
Lata Mangeshkar 

मुख्य बातें

  • लता मंगेश्‍कर का गाया पुराना गाना हुआ रिलीज
  • विशाल भारद्वाज और गुलजार ने लता मंगेश्‍कर को दिया खास तोहफा
  • लंबे समय बाद अपने गाने की रिलीज पर गायिका ने जताई खुशी

Lata Mangeshkar unreleased song: लता मंगेशकर को स्‍वर कोकिला के नाम से जाना जाता है। उन्‍होंने बॉलीवुड समेत कई दूसरी भाषाओं में अनगिनत गाने गाए हैं। 28 सितम्बर यानि आज वह अपना 91वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर लता मंगेशकर को एक नायाब तोहफा मिला। दरअसल 22 साल पहले उनका गाया हुआ गाना सब ठीक तो है, लेकिन सब ठीक नहीं लगता आज रिलीज हुआ है। मशहूर संगीतकार विशाल भारद्वाज और गुलजार ने लता दी को उनके जन्‍मदिन पर इस खास गाने से बर्थडे की बधाई दी। 

बता दें कि लता मंगेश्‍कर ने ये गाना आज से 22 साल पहले रिकॉर्ड किया था। ये एक मूवी का हिस्‍सा था, लेकिन किसी वजह से ये फिल्‍म रिलीज नहीं हो पाई। ऐसे में ये गाना भी कभी रिलीज नहीं हो पाया। इस गाने का संगीत निर्देशक और कम्पोजर विशाल भारद्वाज ने बनाया था। लता जी की आवाज में गाए गए इस गाने को लोगों के सामने पेश करने के लिए आज का दिन चुना गया। विशाल भारद्वाज और गुलजार ने मिलकर लता मंगेश्‍कर के जन्‍मदिन के मौके पर इसे रिलीज किया। इससे फैंस काफी खुश है। 

अच्‍छी बात यह है कि नए जमाने में म्‍यूजिक के इस बदले दौर में भी लता मंगेश्‍कर के गाए पुराने गाने में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है और न ही इसे रीमिक्‍स में ढाला गया है। फैंस ओरिजन गाना सुन सकेंगे। 22 साल बाद रिलीज हो रहे अपने इस गाने पर लता मंगेशकर ने भी खुशी 

उन्होंने कहा, ‘संगीत मेरा जीवन है और अब तक मैं गाती आईं हूं। विशाल भारद्वाज और गुलजार जी ने जो गाने लिखें हैं वो बहुत ही सुरीले और अच्छे हैं। गुलजार जी का कोई जवाब नहीं। विशाल भारद्वाज जी ने उस दौरान जो गाने बनाए वो बहुत अच्छे गीत थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर