Lara Dutta Birthday: शादीशुदा महेश भूपति पर आ गया था मिस यूनिवर्स लारा दत्‍ता का दिल, ऐसे हुई थी मुलाकात

Lara Dutta Birthday: साल 2000 में लारा दत्‍ता ने फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था।

Lara Dutta
Lara Dutta  
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड अदाकारा लारा दत्ता का आज (16 अप्रैल) जन्मदिन है।
  • 16 अप्रैल 1978 को गाजियाबाद में लारा दत्‍ता का जन्म हुआ था।

Lara Dutta Birthday: बॉलीवुड अदाकारा लारा दत्ता का आज (16 अप्रैल) जन्मदिन है। 16 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लारा दत्‍ता का जन्म हुआ था। उनके पिता एलके दत्ता पंजाबी हैं जबकि उनकी मां जेनिफर दत्ता एंग्लो इंडियन हैं। उनका परिवार साल 1981 में गाजियाबाद से बेंगलुरु शिफ्ट हो गया जिसके बाद उन्होंने यहीं से अपनी पढ़ाई पूरी की। लारा अर्थशास्त्र (Economics) में ग्रेजुएट हैं। 

लारा दत्‍ता ने 2003 में आई फ‍िल्‍म अंदाज से बॉलीवुड डेब्‍यू किया था और इस फ‍िल्‍म के ल‍िए उन्‍हें पहली बार फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसके बाद वह मस्‍ती, खाकी, नो एंट्री, भागम भाग, पार्टनर, हाऊसफुल, डॉन जैसी कई शानदार फ‍िल्‍मों में नजर आईं। अब वह जल्‍द अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म बेलबॉटम में नजर आएंगी। साल 2000 में लारा ने फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। उससे पहले 1997 में वह मिस इंटरकॉन्टिनेंटल चुनी गई थीं। 

ऐसी है पर्सनल लाइफ
लारा दत्ता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 16 फरवरी 2011 को टेनिस प्लेयर महेश भूपति से शादी की थी। लारा और महेश की पहली मुलाकात एक बिजनेस मीटिंग थी। पहली ही मुलाकात में लारा को महेश की सादगी पसंद आ गई थी और वो उनकी तरफ आकर्षित हो गईं। जल्द ही दोनों दोस्त बने और एक दूसरे को पसंद भी करने लगे। 

शादीशुदा थे भूपति 
जिस समय दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे तो महेश शादीशुदा थे। उन्होंने मॉडल श्वेता जयशंकर से शादी की थी। बताया जाता है कि लारा की वजह से महेश ने श्वेता को तलाक देकर अपनी सात साल पुरानी शादी खत्म कर ली थी। साल 2011 में वेलेंटाइन डे के दो दिन बाय यानी 16 फरवरी 2011 को दोनों ने मुंबई के बांद्रा में शादी कर ली। इसके चार दिन बाद 20 फरवरी 2011 को दोनों ने गोवा में कैंडोलिम बीच पर मौजूद चर्च में शादी कर ली। शादी के बाद अगले साल 20 जनवरी 2012 को उनके घर बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम उन्होंने सायरा भूपति रखा। 

मीटू को लेकर रखी थी राय 
लारा दत्ता ने अपने शुरुआती दिनों से लेकर अभी तक के करियर के बारे में बताया था। लारा ने यहां 2020 में होने वाले मिस यूनिवर्स कम्पटीशन के लिये जाने वाले प्रतिभागियों को सलाह भी दी। मीटू के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब ये मीटू मूवमेंट शुरू हुआ था तब बहुत से ऐसे लोगों का नाम भी सामने आया था जिन्हें वो जानती हैं। लेकिन वो सही गलत का फैसला नहीं कर सकती ये सही था या गलत था। लारा ने आगे बताया कि जरूरी नहीं है कि हर एक महिला सस्ती लोकप्रियता पाने के लिये ऐसे आरोप लगाये और उन्होंने देखा है लोगों को महिलाओं के साथ अभद्र व्यहवार करते हुए। बता दें लारा इस बार लीवा मिस डीवा में कंटेस्टेंट की मेंटर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर