Kumkum Death: वेटरन अदाकारा कुमकुम का हुआ निधन, Naya Daur और Mother India से मिली थी पहचान

Naya Daur Veteran Actress Kumkum Death: बॉलीवुड अदाकारा कुमकुम ने दुनिया को अलविदा कह दिया। नावेद जाफरी ने अपने ट्विटर पेज पर अदाकारा कुमकुम के निधन की पुष्टि की।...

Naya Daur And Mother India bollywood veteran Actress Kumkum passes away
अभिनेत्री कुमकुम। 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड अदाकारा कुमकुम का निधन हो गया है।
  • नावेद जाफरी ने अदाकारा कुमकुम के निधन की पुष्टि की है।
  • कुमकुम को नया दौर और मदर इंडिया जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता था।

वेटरन एक्ट्रेस कुमकुम का निधन हो गया। 86 वर्ष की आयु में नया दौर और मदर इंडिया की बॉलीवुड अदाकारा कुमकुम ने दुनिया को अलविदा कह दिया। नावेद जाफरी ने अपने ट्विटर पेज पर अदाकारा कुमकुम के निधन की पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट किया, 'हमने एक और रत्न खो दिया है। मैं उन्हें तब से जानता हूं जब मैं बच्चा था। वह हमारे परिवार का हिस्सा थी। एक शानदार कलाकार और एक शानदार इंसान... आपकी आत्मा को शांति मिले #कुमकुमआंटी #आरआईपीकुमकुम...।' आपको बता दें, अभिनेत्री कुमकुम 100 से अधिक बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रही हैं।

कुमकुम को कई हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है। इस लिस्ट में मिस्टर एक्स इन बॉम्बे(1964), मदर इंडिया(1957), सन ऑफ इंडिया(1962), कोहिनूर(1960) उजाला, नया दौर, श्रीमान फंटूस, एक सपेरा एक लुटेरा, गांगा की लहरें, राजा और रंक, आंखे(1968), ललकार, गीत और एक कुंवारा एक कुंवारी जैसी फिल्म शामिल हैं। 

50s-60s का चर्चित चेहरा थीं कुमकुम 
बॉलीवुड अदाकारा कुमकुम उन अभिनेत्रियों में से एक थीं जिन्होंने किशोर कुमार के साथ कई प्रोजेक्ट में काम किया। इतना ही नहीं कुमकुम 50s और 60s के दौर का काफी चर्चित चेहरा थीं।


ट्रेंड कथक डांसर थीं कुमकुम
कुमकुम ने पहली बार भोजपुरी फिल्म गंगा मैया तोहे पियरी चढ़ाइबो में अभिनय किया था। वो एक ट्रेंड कथक डांसर थीं। उन्होंने अपने डांस का हुनर मधुबन में राधिका नाचे रे, हाए जादूगर कातिल और हाजिर है मेरा दिल जैसे फेमस गानें पर दिखाया था। फिल्म आर पार में गुरुदत्त ने कुमकुम को गीत 'कभी आर कभी पार लागा तीरे नजर' में पिक्चराइज कराया था। साथ ही फिल्म प्यासा में भी कुमकुम की संक्षिप्त भूमिका थी।
अगली खबर