ऐशोआराम में नहीं पलीं Kareena Kapoor Khan! पापा रणधीर कपूर के अलग होने पर बस में चलती थीं बहन Karishma

Kareena and Karishma Kapoor struggle with mother Babita in Hindi: करीना कपूर खान अपनी बहन करिश्मा कपूर और मां बबीता के साथ एक समय पैसे की तंगी के हालात से गुजरी थीं और खुद इस बारे में कई खुलासे किए थे।

Kareena Kapoor Khan and Karishma Kapoor with mother Babita
करीना कपूर खान, करिश्मा कपूर और उनकी मां बबीता कपूर  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • एक समय अलग हो गए थे करीना कपूर खान के माता-पिता रणधीर कपूर और बबीता
  • अकेली मां ने बचपन में किया था एक्ट्रेस करीना का पालन पोषण
  • बस और लोकल ट्रेन में सफर करती थीं करिश्मा, ड्राइवर रखने के नहीं थे पैसे

मुंबई: बॉलीवुड में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) एक जाना माना नाम बन चुकी हैं। वह लंबे समय तक बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल रही हैं और आज के समय में तो ना सिर्फ फिल्मों को लेकर बल्कि अपनी निजी जिंदगी और खासकर बच्चों को लेकर भी अभिनेत्री अक्सर चर्चा में बनी रहती है। तैमूर के जन्म के बाद से ही करीना का नाम उनकी निजी जिंदगी को लेकर खूब सुर्खियों में रहा और अब दूसरे बच्चे ज़ेह को लेकर भी कुछ ऐसा ही हो रहा है।

एक आम धारणा रही है कि करीना एक संपन्न और लंबे समय से फिल्मों से जुड़े कपूर परिवार का हिस्सा हैं और इसलिए उनकी परवरिश बहुत लाड़ प्यार के साथ ऐशोआराम में हुई होगी लेकिन असल जिंदगी में ऐसा नहीं है। एक्ट्रेस करीना कपूर खान की मां बबीता (Kareena Kapoor Khan Mother Babita) को उन्हें और उनकी बहन करिश्मा कपूर खान को पालने के लिए एक समय बहुत मशक्कत करनी पड़ी थी। करीना ने खुद इस बात का खुलासा किया था।

2011 में, एचटी के साथ एक इंटरव्यू में करीना कपूर खान से पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है कि वह अपने चचेरे भाई रणबीर कपूर की तरह खास आराम और सुविधाओं के बीच पैदा हुईं। जवाब में अभनेत्री ने कहा था, 'हमें विलासिता में नहीं पाला गया- जैसा कि अक्सर लोग कपूर खानदान के बारे में सोचते हैं। मेरी मां (बबीता) और बहन (करिश्मा) ने वास्तव में मुझे एक बेहतर जीवन देने के लिए संघर्ष किया। विशेष रूप से मेरी मां, क्योंकि वह हमारी परवरिश करने वाली एकलौती थीं। सब कुछ हमारे लिए बहुत सीमित था।'

करीना कपूर खान ने आगे कहा था, 'लोलो (करिश्मा कपूर) लोकल ट्रेनों में कॉलेज जाती थी, लेकिन इससे बच गई क्योंकि मैं कॉलेज नहीं गई थी। लेकिन मैंने सभी की तरह स्कूल बस ली। हमारे पास एक कार थी लेकिन ड्राइवर रखने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। मां ने हमें इस तरह से पाला है कि आज हमारे पास जो कुछ भी है हम उसे बहुत महत्व देते हैं। हमने जो बुरे दिन देखे हैं, उन्होंने हमें एक ही समय में बहुत मजबूत और नाजुक दोनों तरह का बनाया और अनुभवों ने मुझे एक बहुत ही गहन व्यक्ति बना दिया है।'

करीना की बहन करिश्मा ने परिवार की स्थिति को देखते हुए बहुत जल्दी काम करना शुरू कर दिया था। जीवन में बहुत बाद में, करीना-करिश्मा के माता-पिता बबीता और रणधीर कपूर ने अपनी बेटियों की खातिर फिर से एक साथ आने का फैसला किया। अब ये परिवार अक्सर एक साथ दिखाई देता है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर