कभी कपिल देव से बेहद प्यार करती थीं सारिका, दिल टूटा तो शादीशुदा कमल हसन से कर बैठीं इश्‍क

एक समय था जब बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सारिका कपिल देव के प्यार में पागल थी। दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे और जल्द ही शादी करने वाले थे।

Kapil Dev and Sarika
Kapil Dev and Sarika 

मुख्य बातें

  • कपिल देव ने वेस्टइंडीज को 43 रनों से मात देकर पहली बार क्रिकेट विश्व को किया था भारत के नाम।
  • सारिका के साथ रिलेशनशिप के दौरान कपिल देव रोमी भाटिया के प्यार में हो गए थे पागल।

Kapil Dev and Sarika Incomplete Love Story : कपिल देव क्रिकेट की दुनिया का एक ऐसा नाम हैं, जिसने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार प्रतिष्ठित क्रिकेट विश्व कप में वेस्टइंडीज को 43 रनों से मात देकर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम किया था, जिसे उस समय किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था। हरियाणवी तूफान के नाम से जाने वाले इस क्रिकेटर को कभी क्रिकेट पिच पर रन आउट होते नहीं देखा गया था। जी हां क्रिकेट की बाइबल विजडन में उन्हें 2002 में ‘इंडियन क्रिकेटर ऑफ सेंचुरी’ का नाम दिया गया था। आपको बता दें कपिल देव क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 400 से अधिक विकेट लिए हैं और टेस्ट मैच में 5000 से अधिक रन बनाए हैं। भारत माता के इस लाल ने क्रिकेट के इतिहास में भारत का परचम बुलंद किया था।

कपिल देव के व्यक्तिगत जीवन के बारे में बात करें तो उन्होंने गर्लफ्रैंड रोमी भाटिया के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 1980 में शादी कर ली थी। इस खूबसूरत जोड़ी ने साल 1996 में एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम अमिया देव है। हालांकि कपिल की जिंदगी का एक ऐसा किस्सा भी है जिससे आप शायद ही वाकिफ होंगे। दरअसल आज के समय में साउथ इंडियन सुपरस्टार कमल हसन की एक्स वाइफ और बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा में शुमार सारिका एक समय में कपिल देव के प्यार में पागल थी, दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे औऱ दोनों की शादी होने वाली थी। लेकिन किसी कारणवश दोनों एक रिश्ते में नहीं बंध पाए। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर क्या कारण था जो टूट गया कपिल और सारिका का रिश्ता? क्यों नहीं हुई दोनों की शादी?

बेइंतहा मोहब्बत के बाद भी क्यों नहीं हो पाई कपिल और सारिका की शादी

 बॉलीवुडशादीज डॉट कॉम की एक खबर के अनुसार, क्रिकेटर कपिल देव औऱ सारिका की जब पहली बार एक-दूसरे से मुलाकात हुई तो दोनों सिंगल थे। इस खूबसूरत जोड़ी को मिलवाने का कार्य मनोज कुमार ने किया था। पहली मुलाकात के बाद ही दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए और धीरे धीरे यह रिश्ता दोस्ती में तबदील हो गया। इस दौरान कपिल और सारिका रिलेशनशिप को लेकर हर तरफ सुर्खियों में थे आए दिन टीवी और अखबारों में इनकी हेडलाइंस छपा करती थी।

टाइम्स नाऊ की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलेशनशिप के दौरान कपिल देव सारिका को अपने माता पिता से मिलवाने पंजाब लेकर गए थे, क्योंकि जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले थे। दोनों के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन अचानक से एक दिन टीवी और अखबारों की हेडलाइन में दोनों के ब्रेकअप की खबरें आने लगी। हालांकि ब्रेकअप को लेकर दोनों ने सार्वजनिक तौर पर कोई खुलासा नहीं किया था। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी वजह कपिल देव की जिंदगी में किसी और की एंट्री थी। यानि कपिल देव किसी औऱ को दिल दे बैठे थे, ये कोई और नहीं बल्कि उनकी पत्नी रोमी भाटिया थी। जिनकी कपिल देव से मुलाकात उनके चहेते दोस्त सुनील भाटिया ने करवाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसलिए कपिल ने सारिका को छोड़ने का निर्णय लिया। 

कपिल से ब्रेकअप के बाद कमल हसन को दिल दे बैठी थी सारिका

ब्रेकअप के बाद साल 1980 में कपिल ने रोमी भाटिया से शादी कर ली। वहीं सारिका भी उस दौर के सबसे मशहूर अभिनेताओं में से एक कमल हसन को दिल दे बैठी। कमल हसन उस दौरान शादीशुदा थे लेकिन सारिका की खूबसूरती को देख वो खुद को नहीं रोक पाए और सारिका से बेइंतहा मोहब्बत कर बैठे। हालांकि एक समय सारिका ने कमल हसन से ब्रेकअप करने का फैसला किया, क्योंकि वह उनके शादीशुदा जीवन को बर्बाद नहीं करना चाहती थी। लेकिन उसी बीच सारिका के प्रेगनेंट होने की खबर आने लगी।

कमल औऱ सारिका एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत कर बैठे थे, दोनों के लिए एक दूसरे के बिना एक पल भी रह पाना मुश्किल हो गया था। जिसके बाद कमल हसन ने वाणी के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी से तलाख लेने का फैसला किया और सारिका से शादी कर ली। लेकिन इन दोनों का रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला और दोनों ने साल 2004 में एक दूसरे से तलाक ले लिया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर