Sarika Birthday: शादी से दो साल पहले कमल हासन के बच्‍चे की मां बन गई थी ये एक्ट्रेस, 16 साल बाद टूटा र‍िश्‍ता

Actress Sarika Birthday: जानी मानी अदाकारा सारिका ठाकुर का आज (3 जून) जन्‍मदिन है। एक जमाना था जब कमल हासन उनके प्‍यार में पागल थे और दोनों लिव इन में रहते थे।

Actress Sarika
Actress Sarika 

मुख्य बातें

  • 1988 में साउथ के एक्‍टर कमल हासन से सारिका ने की थी शादी
  • ल‍िव इन में रहने के दौरान 1986 में द‍िया था बेटी को जन्‍म
  • 16 साल तक चली शादी, 2004 में अलग हो गए दोनों स‍ितारे

Actress Sarika Birthday: जानी मानी अदाकारा सारिका ठाकुर का आज (3 जून) जन्‍मदिन है। सारिका आज ही के दिन यानि 5 दिसंबर 1960 को दिल्ली में जन्मी थी। भेजा फ्राई परजानिया, क्लब 60  जैसी फ‍िल्‍मों से अभिनय जगत में पहचानी जाने वाली सारिका की जिंदगी तमाम उतार चढ़ावों से भरी रही है। एक जमाना था उनकी जिंदगी में खुशियां ही खुशियां थीं।

कमल हासन जैसा सुपरस्‍टार उनके प्‍यार में इस कदर पागल था कि दोनों लिव इन में रहने लगे। दोनों ने शादी भी की लेकिन समय के साथ इस रिश्‍ते की गर्माहट ठंडी पड़ गई। बाल कलाकार के तौर पर अपने फ़िल्मी सफर  की शुरूआत करने वालीं सारिका लंबे समय तक सिने जगत की टॉप अभिनेत्री रहीं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, अमजद खान जैसे कलाकारों के साथ उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया और अपनी कला से उन्‍होंने जबरदस्‍त छाप छोड़ी। 

शादी से पहले बनी मां
कमल हासन और सारिका ठाकुर लिव-इन में रहने लगे। वहीं साल 1986 में श्रुति हासन का जन्म हुआ जिसके बाद दोनों ने शादी करने के फैसला किया। साल 1988 में दोनों शादी के बंधन में बंधे। दोनों ने 16 साल संग बताए और 2004 में यह फिल्मी जोड़ी वास्तविक जीवन में अलग हो गई। सारिका की दो बेटियां हैं श्रुति हासन और अक्षरा हासन। 

शादी से बाद लिया ब्रेक
70 और 80 के दशक में सारिका एक मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं लेकिन कमल हसन से शादी करने के बाद इन्होंने सिनेमा जगत से मुंह मोड़ लिया। उन्होंने श्रीमान श्रीमती, सत्ते पे सत्ता, राज तिलक, तहान (2008), मनोरमा सिक्स फीट अंडर (2007), भेजा फ्राई (2007) और परजानिया (2005) जैसी फ‍िल्‍मों में काम किया। परजानिया के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

अगली खबर