Kamal Haasan Birthday: 30 करोड़ के बंगले में रहने के साथ कई प्रॉपर्टियों के मालिक हैं कमल हासन, रखते हैं इन लग्‍जरी कारों का कलेक्‍शन

बॉलीवुड
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Nov 07, 2021 | 08:12 IST

कमल हासन साउथ और बॉलीवुड इंडस्‍ट्री के एक जाने माने नाम हैं। वह एक राजनेता भी हैं। वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। आज उनके 67वें बर्थडे पर हम आपको उनकी नेटवर्थ के बारे में बताएंगे।

Kamal Hassan, Kamal Hassan net worth
Kamal Hassan   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • एक बाल कलाकार के तौर पर करियर की शुरुआत की थी
  • कमल हासन के पास हमर से लेकर कई अन्‍य लग्‍जरी कारें हैं
  • कमल हासन आज अपना 67वां जन्‍मदिन मना रहे हैं

Kamal Haasan Net Worth: कमल हासन ने अपने अलग अंदाज से दक्षिण भारत और बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाई है। उन्‍हें साउथ और हिंदी फिल्मों में एक अभिनेता, पटकथा लेखक, निर्देशक, निर्माता और गीतकार के रूप में काम किया है। वह एक अभिनेता होने के साथ राजनेता भी हैं। उन्होंने तमिल फिल्म कलाथुर कन्नम्मा में एक बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत की, जो 1960 के दशक में रिलीज़ हुई थी। उन्होंने कई फिल्मों का निर्माण भी किया है और एक प्रोडक्शन हाउस राज कमल फिल्म्स इंटरनेशनल के निदेशक हैं। कमल हासन असल में एक रॉयल जिंदगी जीते हैं। वह एक महंगे और आलीशान घर में रहते हैं। साथ ही उनके नाम कई प्रॉपर्टियां और कीमती चीजें हैं। आज वह अपना 67वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर हम आपको उनकी नेटवर्थ और कमाई के बारे में बताएंगे। 

688.84 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक 

कमल हसन की कुल संपत्ति लगभग 103 मिलियन डॉलर है। भारतीय रुपये में इसकी कीमत लगभग 688.84 करोड़ है। 1994 में, वह एक करोड़ रुपये वेतन पाने वाले पहले भारतीय अभिनेता बने थे। कमल हासन हर फिल्म के लिए करीब 30 करोड़ रुपये बतौर सैलरी लेते हैं। उनकी कमाई व्यक्तिगत निवेश के साथ-साथ ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है।

आलीशान बंगले में रहते हैं कमल 

कमल हासन के पास चेन्नई में एक विशाल और आलीशान घर है, जिसकी कीमत कथित तौर पर 30 करोड़ रुपये है।  घर में कई लग्‍जरी फर्नीचर भी हैं। इसके अलावा उनके पास 17.79 करोड़ रुपये की 35.59 एकड़ कृषि भूमि है। इतना ही नहीं लंदन में भी 2.5 करोड़ रुपये की संपत्ति पर उनका साझा स्वामित्व है। 

इन महंगी कारों का है कलेक्‍शन 

उनके पास हमर, ऑडी और लिमोसिन सहित कई लग्‍जरी और महंगे वाहन हैं। तीनों वाहनों की बाजार कीमत करीब 4.5 करोड़ रुपये है। कमल हासन का एक फैन क्लब भी है, जो एक चैरिटी संस्था बन गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता के संगठन का नाम कमल नरपानी इयक्कम है और इसने 10,000 जोड़ी आंखें दान की हैं। फाउंडेशन द्वारा एचआईवी और कैंसर से पीड़ित बच्चों की भी मदद की गई। कमल हासन इसमें भी दान देते रहते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर