अगर काजोल के पापा की चलती तो 'मर्सिडीज देवगन' होता उनका नाम, पढ़ें इस दिलचस्प किस्से को

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Aug 25, 2020 | 18:13 IST

Story behind kajol name : काजोल ने दो दशक से भी ज्यादा समय बॉलीवुड में गुजारा है। उन्‍होंने अपने नाम से जुड़ा एक क‍िस्‍सा शेयर क‍िया था, ज‍िसे पढ़कर आप हंसे ब‍िना नहीं रह पाएंगे।

kajol father shomu mukherji wanted to name her mercedes ka
Kajol  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • काजोल ने साल 1992 से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की
  • काजोल की मां तनुजा ही नहीं बल्कि उनका पूरा खानदान फिल्मों से जुड़ा हुआ है
  • काजोल को बाजीगर फिल्म से ज्यादा पहचान मिली

काजोल उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो जब भी स्क्रीन पर आती हैं, अपने स्वाभाविक अभिनय से सबका दिल जीत लेती हैं। चुलबुले किरदारों में काजोल बहुत जंचती हैं। वहीं, सीरियस रोल्स भी उन्होंने बहुत अच्छी तरह निभाये हैं। काजोल अपने हंसमुख स्वभाव और साफगोई के लिए मशहूर हैं। काजोल वैसे तो अपनी निजी जिंदगी के बारे में बहुत ज्यादा बात नहीं करती, लेकिन कभी कभी कुछ मजेदार किस्से ज़रूर शेयर करती हैं। ऐसा ही एक किस्सा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया- अपने पापा शोमू मुखर्जी के बारे में।

'मर्सिडीज' नाम रखना चाहते थे उनके पिता
काजोल की मां तनुजा भी जानी-मानी अदाकारा हैं। काजोल, तनुजा और शोमू मुखर्जी की पहली संतान थीं। उनका नाम रखने को लेकर दोनों ही काफी उत्साहित थे। काजोल ने बताया कि उनके पापा शोमू मुखर्जी उनका नाम ‘मर्सिडीज’ रखना चाहते थे और उन्हें ये नाम बहुत पसंद था। वो अपनी बात मनवाना चाहते थे और इस कारण काजोल की मांं तनुजा और उनमें काफी झगड़ा भी हुआ था।

इसलिए रखना चाहते थे ये नाम
शोमू मुखर्जी का कहना था कि प्रसिद्ध कार कम्पनी मर्सिडीज के मालिक ने अपनी कम्पनी का नाम असल में अपनी बेटी मर्सिडीज के नाम पर रखा था। तो काजोल के पापा का तर्क ये था कि अगर उस कार कम्पनी के मालिक की बेटी का नाम मर्सिडीज हो सकता है तो उनकी खुद की बेटी का क्यों नहीं! इस बात पर वो अड़े रहे और काफी झगड़े और तनुजा के कड़े विरोध के बाद उन्होंने अपनी जिद छोड़ी।

फिल्म 'तान्‍हाजी' में नजर आई थीं काजोल
वर्क फ्रंट की बात करें तो, साल के शुरुआत में बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल फिल्म 'तानाजी' में पति अजय देवगन के साथ दिखाई दी। लंबे अरसे बाद काजोल और अजय देवगन बड़े पर्दे पर साथ काम करते नजर आए।

इसके अलावा फिल्म में नेगेटिव किरदार में सैफ अली खान दिखाई दिए। यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी।    

खैर, जरा सोचिए अगर काजोल का नाम मर्सिडीज होता तो वो आज मर्सिडीज देवगन होतीं!

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर