Juhi Chawla ने 5G केस पर खुलकर की बात, बोलीं- मैं इसके खिलाफ नहीं हूं बस सुरक्षा का सर्टिफिकेट दे दीजिए

Juhi Chawla 5G petition Video: जूही चावला ने कहा कि वो 5G के ख‍िलाफ नहीं हैं, वह तो बस इतना चाहती हैं कि अथॉरिटीज इस बात को सर्टिफाइड कर दें....

Juhi Chawla Said we are asking authority certify 5G network is safe
जूही चावला। 

मुख्य बातें

  • जूही चावला ने दिल्‍ली हाई कोर्ट में इसको लेकर याचिका भी दाख‍िल की थी।
  • अब बुधवार को जूही चावला ने इस पूरे मामले पर बात की है।
  • जूही ने सोशल मीडिया के जरिए पहली बार इस मसले पर खुलकर अपनी राय दी है

जूही चावला बीते दिनों से 5G रेडिएशन (5G Radiation) के ख‍िलाफ आवाज उठाने के कारण से खूब चर्चा में हैं। जूही चावला ने दिल्‍ली हाई कोर्ट में इसको लेकर याचिका दाख‍िल की थी। लेकिन इस मामले पर कोर्ट ने जूही को फटकार लगाई गई थी। अब बुधवार को जूही चावला ने इस पूरे मामले पर बात एक वीडियो के जरिए बात की है।

जूही चावला ने सोशल मीडिया के जरिए पहली बार इस मसले पर खुलकर अपनी राय दी है। जूही इस वीडियो में कहती दिख रही हैं कि बीते दिनों खूब शोर हुआ, जिसमें एक जरूरी मेसेज कहीं खो गया। एक्ट्रेस ने कहा कि वो 5G के ख‍िलाफ नहीं हैं, वह तो बस इतना चाहती हैं कि अथॉरिटीज इस बात को सर्टिफाइड कर दें कि 5G बच्‍चों के लिए, गर्भवती महिलाओं के लिए और हम सब के लिए सुरक्ष‍ित है।

वीडियो में जूही चावला कहती हैं नमस्‍ते इन पिछले दिनों में इतना शोर हो गया कि मैं तो अपने आप को भी नहीं सुन पाई। इस शोर में मुझे लगा कि एक बहुत अहम, बहुत ही महत्‍वपूर्ण मेसेज शायद खो गया और वो था कि हम 5G के ख‍िलाफ नहीं हैं। हम 5G के ख‍िलाफ नहीं है, बल्‍क‍ि हम तो इसका स्‍वागत करते हैं। आप प्‍लीज जरूर लेकर आइए। हम बस यही कहना चाह रहे हैं कि अथॉरिटीज यह सर्टिफाई करें कि यह सेफ है। प्‍लीज आप इसे सर्टिफाई कर दीजिए, इस पर स्‍टडीज, रिसर्च पब्‍ल‍िक डोमेन में पब्‍ल‍िश कर दीजिए। ताकि हमारा ये जो डर है, ये निकल जाए। हम सब लोग आराम से जाकर सो जाएं।'

क्या है पूरा मामला
जूही चावला ने अपनी अर्जी में कहा था कि तरह तरह की रिसर्च में यह बात सामने आई है कि 5जी रेडिएशन हानिकारक साबित हो सकता है। रेडिएशन, इंसानों के साथ जानवरों के लिए भी खतरनाक है। सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि 5जी की टेस्टिंग की वजह से किसी को नुकसान ना हो। इसके साथ जब तक पूरी तरह इसकी सेफ्टी के बारे में पुख्ता ना हो लिया जाए भारत में इसके इस्तेमाल की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर