जूही चावला की 5G याचिका पर हो रही थी सुनवाई, घूंघट की आड़ में' गाना गाने लगा शख्स, गुस्से में जज ने दिया आदेश

जूही चावला ने 5G टेक्नोलॉजी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। आज इसकी सुनवाई के दौरान एक शख्स एक्ट्रेस के गाने गुनगुनाने लगा। जानिए फिर क्या हुआ।

Juhi Chawla
Juhi Chawla 

मुख्य बातें

  • जूही चावला ने दिल्ली हाईकोर्ट में 5G के खिलाफ याचिका दायर की है।
  • जूही चावला की याचिका की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हो रही थी।
  • सुनवाई के दौरान एक शख्स ने जूही चावला का गाना,'घूंघट की आड़ से दिलबर का...'गाना गुनगुनाने लगा था। 

मुंबई. जूही चावला ने 5G टेक्नोलॉजी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। कोर्ट की कार्यवाही के दौरान एक अजीब से वाकये ने सभी का ध्यान खींचा, जिससे कुछ देर के लिए कार्यवाही बधित भी हुई। गुस्से में आकर जज ने अवमानना का नोटिस जारी करने के आदेश दिए। 

जूही चावला की याचिका की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हो रही थी। सुनवाई के दौरान एक शख्स ने जूही चावला की फिल्म 'हम है राही प्यार के' का गाना,'घूंघट की आड़ से दिलबर का...'गाना चलाने लगा था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक शख्स यही पर नहीं रुका। इसके बाद  "लाल लाल होठों पे गोरी किसका नाम है" गाना गुनगुनाने लगा। शख्स ने तीन बार गाना लगाकर की कार्यवाही बाधित की। 

Juhi Chawla excited to sing for Dr L Subramaniam | Hindi Movie News - Times  of India

अवमानना का जारी किया नोटिस 
गाने से परेशान होकर जज  ने उस शख्स की आवाज म्यूट करने का आदेश दिया, जिसके बाद ही कोर्ट की कार्यवाही आगे बढ़ी। कोर्ट मास्टर ने  उसे वर्चुअल हियरिंग से हटा दिया, लेकिन कुछ देर बाद वह फिर जुड़ गया।

कोर्ट ने आदेश दिया कि गाना गाकर कोर्ट की कार्रवाई बाधित करने वाले शख्स की पहचान की जाए। जज ने उस शख्स के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी करने के भी आदेश दे दिए हैं। 

Exclusive! “Nature has shown us the mirror we needed to see,” Juhi Chawla  on World Environment Day | Hindi Movie News - Times of India

याचिका में रखा ये तर्क
जूही चावला ने  5G के किलाफ अपनी याचिका में कहा है कि अगर 5G के लिए दूरसंचार इंडस्ट्री की योजनाएं पूरी होती हैं, तो कोई भी व्यक्ति, कोई जानवर, कोई पक्षी, कोई कीट और कोई भी पौधा पृथ्वी पर 24 घंटे, साल में 365 दिन जोखिम से बचने में सक्षम नहीं होगा। 

याचिका के मुताबिक आरएफ रेडिएशन जो आज मौजूद है उससे 5जी का रेडिएशन 10 से 100 गुना अधिक होता है। हालांकि, याचिका में उन्होंने ये भी कहा कि हम तकनीकी प्रगति के कार्यान्वयन के खिलाफ नहीं हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर