Johnny Lever Birthday: कभी सड़कों पर पेन बेचा करते थे जॉनी लीवर, कैंसर की जंग जीत चुका है बेटा

Johnny Lever Birthday: कॉमेडियन जॉनी लीवर आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। जॉनी फिल्म इंडस्ट्री के पहले स्टैंड अप कॉमेडियन हैं। जॉनी लीवर का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था। जानिए जॉनी से जुड़ी बातें...

Johny Lever
Johnny Lever Birthday 

मुख्य बातें

  • जॉनी लीवर 14 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • जॉनी लीवर का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था।
  • जॉनी लीवर का जन्म आंध्रप्रदेश के कनिगिरी में एक क्रिश्चियन फैमिली में हुआ था।

मुंबई. बॉलीवुड के पॉपुलर कॉमेडियन जॉनी लीवर आज यान 14 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं। जॉनी लीवर का जन्म आंध्रप्रदेश के कनिगिरी में एक क्रिश्चियन फैमिली में हुआ था। जॉनी ने सुनील दत्त की फिल्म दर्द का रिश्ता से डेब्यू किया था।

जॉनी लीवर का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था। वह पुणे की सड़कों पर पेन बेचा करते थे। पेन बेचने के दौरान वह अशोक कुमार, जीवन की मिमिक्री भी करते थे। एक टॉक शो में जॉनी ने बताया था कि इससे वह रोजाना 100 रुपए तक कमाते थे।

जॉनी के दोस्त ने एक टॉक शो में बताया- 'जब हमारे घर के आस-पास कोई भी फंक्शन होता था तो हम वहां जाकर प्रोग्राम करता था। इसी दौरान एक दिन बहुत सारे किन्नर आ गए। जॉनी लीवर उनके साथ मजेदार डांस करने लगे। वह उन्हें कॉपी करने लगे। इससे किन्नर उनसे कहने लगे कि तू भी हमारे ग्रुप में आ जा।'

 

बेटे को हुआ था ट्यूमर
जॉनी लीवर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो सुजाता से साल 1984 में शादी की थी। जॉनी लीवर के दो बच्चे- एक बेटी जेमी और एक बेटा जेसी है। जेसी को गले का ट्यूमर हो गया था। वह उस वक्त 12वीं क्लास में थे। 

जेसी का ये ट्यूमर इतना बढ़ गया था कि इसने कैंसर का रूप ले लिया था। इसके कारण जॉनी लीवर पूरी तरह से टूट गए थे। जॉनी लीवर के बेटे ने 12वीं की पढ़ाई पूरी की और फिर कैंसर का इलाज करवाया। जेसी  इलाज के बाद कैंसर फ्री हो गए थे। 

ऐसे नाम के साथ जुड़ा लीवर 
जॉनी लीवर के नाम के साथ लीवर जुड़ने का भी एक मजेदार किस्सा है। जॉनी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि-'मैं हिंदुस्तान लीवर में काम करने के दौरान सबकी मिमिक्री करता था। ऐसे उनका नाम जॉनी लीवर पड़ा।'

वर्कफ्रंट की बात करें तो जॉनी लीवर आखिरी बार फिल्म हाउसफुल 4 में नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने अजय देवगन और अनिल कपूर की फिल्म टोटल धमाल में भी साथ काम किया था। जॉनी के दोनों बच्चे अपने पिता की तरह कॉमेडियन है। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर