कैथी से लेकर जर्सी तक, आने वाला है साउथ की इन 8 फिल्मों का हिंदी रीमेक, ताबड़तोड़ कमाई की उम्‍मीद

कुछ साउथ फिल्में बॉलीवुड में हिंदी रीमेक के लिए तैयार हैं। इन फिल्मों को लेकर निर्माताओं द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि ये फिल्में निश्चित तौर पर बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देंगी!

Hindi Remake of South Movies
Hindi Remake of South Movies 

मुख्य बातें

  • कबीर सिंह के बाद तेलुगू हिंदी रीमेक ‘जर्सी’ में क्रिकेटर के किरदार में नजर आएंगे शाहिद
  • सुनील शेट्टी के बेटे अरहान शेट्टी साउथ फिल्म RX 100 से करेंगे बॉलीवुड में डेब्यू
  • विक्रम वेधा में ऋतिक रोशन हीरो नहीं बल्कि गैंगस्टर वेधा के किरदार में आएंगे नजर।

8 Bollywood Remakes Of South Films: साउथ सिनेमा अपनी ब्लॉकबस्टर मूवीज से बॉलीवुड से कंधे से कंधा मिलाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पिछले कुछ समय में बॉलीवुड में हॉलिडे, सिंघम, फोर्स और कबीर सिंह जैसी कई सुपरहिट फिल्में रिलीज की गई थी, जो तमिल फिल्मों का हिंदी रीमेक हैं। फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तलका मचा दिया और ताबड़तोड़ कमाई की।

बता दें फिल्म हाउस साउथ फिल्मों के रीमेक पर काफी दिलचस्पी दिखा रहा है। ऐसे में दर्शकों द्वारा भी कई बार बी टाउन पर सवाल खड़े किए गए हैं और यूजर्स के टिप्पड़ियों का शिकार होना पड़ रहा है। वहीं आपको बता दें कुछ साउथ फिल्में बॉलीवुड में हिंदी रीमेक के लिए तैयार हैं, इन फिल्मों को लेकर निर्माताओं द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि ये फिल्में निश्चित तौर पर बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देंगी। 

कैथी

कैथी लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित साल 2019 की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में तमिल सुपरस्टार कार्थी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। वहीं अब ये फिल्म हिंदी रीमेक बनने के लिए तैयार है, इस फिल्म में अजय देवगन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म को अजय देवगन की कंपनी एडीएफ और रिलायंस एंटरटेनमेंट एंड ड्रीम वॉरियर्स पिक्चर्स मिलकर प्रोड्यूज करेंगे। फिल्म मेकर्स इस फिल्म को लेकर कयास लगा रहे हैं कि ये बॉक्स ऑफिस पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब होगा।

कोमावु कोकिला

कोमावु कोकिला साल 2018 में रिलीज होने वाली तमिल फिल्म है। आनंद एल राय द्वारा निर्देशित इस पिल्म में योगी बाबू, सरन्या पोन्नवानन, आर एस शिवाजी, चार्ल्स विनोथ और हरीश पेराडी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। दर्शकों द्वारा नयनतारा के किरदार को खूब सराहा गया था। इस फिल्म के हिंदी रीमेक में जान्हवी कपूर नयनतारा के किरदार में धमाल मचाती हुई नजर आएंगी। 

RX 100

RX 100 के हिंदी रीमेक में सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी नजर आने वाले हैं। साजिद नाडियावाला की इस फिल्म से अहान बॉलीवुड में कदम रखेंगे। इस फिल्म में उनके अपोजिट तारा सुतारिया नजर आएंगी। तेलुगु फिल्म आरएक्स 100 की बात करें तो यह फिल्म गांव के एक लड़के शिवा पर आधारित है। शिवा को इंदू नाम की लड़की से प्यार हो जाता है। इस फिल्म को अजय भूपति ने डायरेक्ट किया था।

डीयर कॉमरेड

साल 2019 में रिलीज साउथ फिल्म डीयर कॉमरेड में विजय देरकोंडा रश्मिका मंदाना के साथ मुख्य भूमिका में नजर आए थे। आपको बता दें फिल्म कबीर सिंह दक्षिण भारत की फिल्म अर्जुन रेड्डी की हिंदी रीमेक बनी थी, इस फिल्म में भी विजय देवरकोंडा मुख्य भूमिका में थे। वहीं खबर आ रही है कि विजय देवरकोंडा की फिल्म डीयर कॉमरेड के राइट्स करण जौहर ने खरीद लिए थे। लेकिन हिंदी रीमेक को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है।

जर्सी

कबीर सिंह के बाद शाहिद कपूर के हाथों एक और तेलुगु फिल्म की हिंदी रीमेक हांथ लगी है। स्पोर्ट्स ड्रामा पर आधारित इस फिल्म में नानी यानि नवीन बाबू ने एक क्रिकेटर का किरदार निभाया था, फिल्म में देखा गया था कि किस तरह एक खिलाड़ी के किस्मत का पासा बदलता है और वह जमीन से बुलंदियों पर पहुंच जाता है। कयास लगाया जा रहा है कि फिल्म में नवीन बाबू ने जो किरदार निभाया था, उसे शाहिद हिंदी रीमेक में निभाएंगे। फिल्म 3 मार्च 2021 को रिलीज होने वाली थी लेकिन वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए रिलीजिंग डेट टाल दी गई है।

द फर्स्ट केस

हाल ही में रिलीज होने वाली तेलुगू फिल्म हिट द फर्स्ट केस में विश्वक सेन और रुहानी शर्मा नजर आए थे। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म का निर्देशन सिलेश कोलानू ने किया था। वहीं आपको बता दें इसके हिंदी रीमेक में राजकुमार राव नजर आएंगे, फिल्म का निर्देश सिलेश कोलानू ही करेंगे और कुलदीप राठौर इस प्रोड्यूज करेंगे। एक इंटरव्यू के दौरान सिलेश ने बताया था कि हिट एक पुलिसकर्मी की कहानी है। 

थडम

तमिल का हिंदी रीमेक थडम में सिद्धार्थ मल्होत्रा मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा हमशक्ल का रोल प्ले करेंगे, जिसमें वह एक बिजनेसमैन और छोटे जुंआड़ी के किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म का निर्देशन वर्धन केतकर द्वारा किया जाएगा वहीं फिल्म को मुराद खेतानी और भूषण कुमार प्रोड्यूज करेंगे।

विक्रम वेधा

नियो नॉयर ड्रामा, जिसमें विजय सेतुपति और आर माधवन मुख्य भूमिका मे नजर आए थे। फिल्म के हिंदी रीमेक में खूंखार गैंगस्टर और सिपाही के रोल में ऋतिक रोशन औऱ सैफ अली खान नजर आएंगे। फिल्म में ऋतिक हीरो नहीं बल्कि विलन का किरदार निभाएंगे। फिल्म की शूटिंग कोरोना के भयावह प्रकोप के कारण स्थगित कर दी गई है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर