Jacqueline fernandez, नोरा फतेही से एमी जैक्सन तक, विदेशी हसीनाओं ने बॉलीवुड को बनाया दीवाना

जैकलीन फर्नांडिस से लेकर एमी लुइस जैक्सन तक बॉलीवुड की तमाम मशहूर अदाकाराएं, जो भारत की मूल नागरिक नहीं हैं। लेकिन अपने अभिनय औऱ खूबसरती के दम पर भारतीयों के दिलों में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुई हैं...

Jacqueline Fernandez, Noora Fatehi, Amy Jackson
Jacqueline Fernandez, Noora Fatehi, Amy Jackson 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका की मूलनिवासी जैकलीन फर्नांडिस ने साल 2009 में रखा था बॉलीवुड में कदम।
  • मोरक्को में जन्मीं नोरा फतेही आज हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस।
  • एलनाज नौरोजी ने सेक्रेड गेम्स से बनाई पहचान।

मुंबई. 90 के दशक की फिल्मों के गानों में हीरो हीरोइन के पीछे डांस के लिए विदेशी लड़कियों को रखा जाता था। लेकिन मौजूदा समय में बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियों ने अपना सिक्का जमा लिया है, जो भारत की मूल नागरिक नहीं हैं बल्कि विदेशों की रहने वाली हैं। 

कैटरीना कैफ से लेकर जैकलीन फर्नांडिस तक बॉलीवुड की तमाम मशहूर अदाकाराएं हैं जो भारत की मूल नागरिक नहीं हैं। लेकिन अपने अभिनय और खूबसरती के दम पर भारतीयों के दिलों में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुई हैं।

इन एक्ट्रेस की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही तहलका मचा देती हैं और ताबड़तोड़ कमाई करती हैं। ऐसे में आइए बी टाउन की विदेशी अभिनेत्रियों के बारे में जानते हैं।

जैकलीन फर्नांडिस
जैकलीन फर्नांडिस श्रीलंका की मूल निवासी हैं। जैकलीन को साल 2006 में श्रीलंका की मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था। अभिनेत्री अपने अभिनय और खूबसूरती के दम पर बॉलीवुड में परचम लहराने में कायाब रही और आज वह बी टाउन की टॉप एक्ट्रेस में शामिल हैं। 

जैकलीन ने साल 2009 में फिल्म ‘अलादीन’ से बॉलीवुड जगत में कदम रखा। इसके बाद वह हाउसफुल 2, किक और ब्रदर्स जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हाल ही में अभिनेत्री सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म राधे के आइटम सॉन्ग में नजर आई थी।

Exclusive! Jacqueline Fernandez continues to shoot for a special song  despite being sick | Hindi Movie News - Times of India

नोरा फतेही
नोरा फतेही अपनी दिलकश अदाओं और जबरदस्त डांसिंग से बी टाउन पर राज कर रही हैं। नोरा फिल्मों के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज और वीडियोज को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं। 

मोरक्को में जन्मीं नोरा फतेही मॉडल, एक्ट्रेस, सिंगर और जबरदस्त डांसर हैं। बॉलीवुड के अलावा अभिनेत्री ने साउथ फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा वह बिग बॉस की भी कंटेस्टेंट रह चुकी हैं।

Nora Fatehi's Alluring Ethnic Wardrobe | Times of India

एलनाज नौरोजी
ईरानी मूल की अभिनेत्री एलनाज नौरोजी अपनी खूबसूरती और अभिनय के बल पर दर्शकों के दिलों में छाप छोड़ने में कामयाब रही हैं। एलनाज हाल ही में कॉमेडी फिल्क हैलो चार्ली में नजर आई थी। अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत सेक्रेड गेम्स से किया था। 

इस सीरीज में एलनाज ने अपनी दिलकश अदाओं और दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था। सीरीज में एलनाज औऱ नवाजुद्दीन सिद्दीकी की जोड़ी को दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया था। 

साथ ही एलनाज कई वीडियो सॉन्ग और एडवर्टीजमेंट में भी नजर आ चुकी हैं। एलनाज की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही एक बार फिर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ संगीन में नजर आने वाली हैं।

Elnaaz Norouzi | Movie News - Times of India

कल्कि कोचलिन
भारत में जन्मीं फ्रेंच एक्ट्रेस कल्कि कोचलीन बॉलीवुड की सुपर बोल्ड हीरोइन में शुमार हैं। कल्कि का जन्म 10 जनवरी 1984 में तमिलनाडू के ऊटी में हुआ था, कल्कि के माता पिता दोनों ही फ्रांस के मूल निवासी थे। 

कल्कि अक्सर अपने बिंदास बयानों को लेकर काफी सुर्खियों में रहती हैं। कल्कि ने देव डी से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा और इस फिल्म के बाद वह कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। वहीं आपको बता दें कल्कि द गली बॉय में भी प्रोफेसर की भूमिका में नजर आई थी।

Kalki Koechlin: Kalki Koechlin is enjoying motherhood | Hindi Movie News -  Times of India

एमी लुईस जैक्सन
एमी लुईस जैक्सन एक ब्रिटिश मॉडल और अभिनेत्री हैं, जो तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। अभिनेत्री ने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरु किया और साल 2009 में मिस टीन वर्ल्ड और 2010 में मिस लिवरपूल खिताब अपने नाम किया। 

एक्ट्रेस ने इसके बाद ए एल विजय के निर्देशन में बनी तमिल फिल्म से फिल्मीं दुनिया में कदम रखा। वहीं साल 2012 में एमी ने ‘एक था दीवाना’ के साथ बॉलीवुड में कदम रखा और सिंह इज ब्लिंग में अक्षय कुमार के साथ नजर आई।

Amy Jackson channels her inner diva as she dons a beautiful outfit; wins  over the internet with her witty caption | Hindi Movie News - Times of India

इयूलिया वंतूर
इयूलिया वंतूर रोमानियन मॉडल, सिंगर, टीवी एक्ट्रेस और बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। अभिनेत्री ने सलमान खान के अधिकतर फिल्मों के गानों में अपनी आवाज दी है। अभिनेत्री ने रेस 3, सुल्तान औऱ राधे योर मोस्ट वांटेड फिल्म के गानों में अपनी शानदार आवाज दी है।
 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर