कॉमेडियन Surleen Kaur के खिलाफ ISKCON ने की शिकायत, ऋषि-मुनियों पर किया था अश्लील कमेंट

Surleen Kaur Controversy: स्टैंड अप कॉमेडियन सुरलीन कौर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह धार्मिक संस्था इस्कॉन और ऋषि-मुनियों के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किया था।

Surleen Kaur
Surleen Kaur 

मुख्य बातें

  • कॉमेडियन सुरलीन कौर के खिलाफ इस्कॉन ने शिकायत दर्ज कराई है।
  • सुरलीन ने इस्कॉन और हिंदू धर्म के ऋषि-मुनियों का मजाक बनाया है।
  • शेमारू ने इस्कॉन कंपनी से माफी मांगी है।

मुंबई. महिला स्टैंडअप कॉमेडियन सुरलीन कौर ग्रोवर का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह धार्मिक संस्था इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शेसनेस (इस्कॉन)  पर अश्लील टिप्पणी की है। अब इस्कॉन ने सुरवीन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। 

इस्कॉन ने मुंबई पुलिस कमिशनर से शिकायत की है। विवादित वीडियो में सुरवीन इस्कॉन के अलावा हिंदू धर्म के ऋषि-मुनियों के खिलाफ अपमानजनक कमेंट कर रही हैं। इस्कॉन के प्रवक्ता राधारमन दास के मुताबिक वीडियो में सुरलीन की भाषा अपमानजक और आपत्तिजनक है। 

इस्कॉन ने अपनी शिकायत में कहा है कि- वीडियो में सुरलीन कह रही है- 'धन्य है हमारे ऋषि-मुनि जिन्होंने थोड़ी सी संस्कृत यूज करके अपने बड़े-बड़े कांड छुपा लिए हैं। कामसूत्र।' इसके अलावा वह कह रही हैं- हम सब इस्कॉन वाले हैं। इसके बाद वह  गाली का इस्तेमाल करते हुए पोर्न से तुलना कर रही हैं।' 

कंपनी ने मांगी माफी    
सुरलीन के इस स्टैंड अप परफॉर्मेंस का आयोजन शेमारू एंटरटेनमेंट ने किया था। विवाद बढ़ता हुआ देखकर उन्होंने इस्कॉन से बिना किसी शर्त माफी मांगी है। शेमारू ने कहा है कि- 'वह इस्कॉन के अच्छे और आध्यात्मिक कामों की सरहाना करते हैं।' 

शेमारू ने लिखा- 'इस्कॉन ने COVID 19 लॉकडाउन में पांच करोड़ लोगों को खाना उपलब्ध कराया है। ये काफी सराहनीय है। शेमारू ने ये भी आश्वासन दिया है कि वह आगे से कभी भी बलराज स्याल और  सुरलीन से कोई भी संबंध नहीं रखेंगे।'

2019 का है वीडियो 
सुरलीन का ये वीडियो पिछले साल यानी साल 2019 का है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर सुरलीन कौर और #ISKCON ट्रेंड कर रहे हैं। 

सुरलीन के इस वीडियो को शेमारू ने अपने यूट्यूब चैनल से भी हटा लिया है। हालांकि, इसे डाउनलोड कर लिया गया है। वहीं, कई यूजर्स ने कहा है कि कॉमेडियन अपना इंस्टाग्राम अकाउंट प्राइवेट से पब्लिक करें। 

अगली खबर