दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के लिए आया अमिताभ का नाम, तो हेमा मालिनी ने इस अंदाज में दी बधाई

बॉलीवुड
Updated Sep 26, 2019 | 09:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

साल 2018 के दादा साहेब पुरस्‍कार के ल‍िए सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन के नाम की घोषणा हुई है। इसके बाद अदाकारा हेमा मालिनी ने उन्‍हें अलग अंदाज में बधाई दी।

Amitabh and Hema Malini
Amitabh and Hema Malini 

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्‍चन को म‍िलेगा दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार 2018
  • मंगलवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने की थी घोषणा
  • अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट कर जताया फैंस का आभार, कही ये खास बात

साल 2018 के दादा साहेब पुरस्‍कार के ल‍िए सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन के नाम की घोषणा हुई है। मंगलवार शाम सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के ल‍िए अमिताभ बच्‍चन के नाम की घोषणा की थी। प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा था कि महान अभिनेता अमिताभ बच्चन, जिन्होंने 2 पीढ़ियों का मनोरंजन किया और उन्हें प्रेरणा दी है, को सर्वसम्मति से दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। पूरा देश और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय खुश है। उन्हें मेरी हार्दिक बधाई। बिग बी को ये अवॉर्ड 2018 में सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया है।

इस घोषणा के साथ ही दुनियाभर में मौजूद अमिताभ के फैंस ने उन्‍हें बधाई और शुभकामनाएं दीं। मशहूर सिंगर लता मंगेशकर, अभिनेता अनिल कपूर, अजय देवगन, अक्षय कुमार, अनुष्‍का शर्मा सहित कई सितारों ने उन्हें अपने अंदाज में बधाई दी लेकिन सबसे स्‍पेशल तरीके से उन्‍हें बधाई दी है फ‍िल्‍म अभिनेत्री और मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने। अमिताभ बच्‍चन के साथ कई फ‍िल्‍मों में नजर आ चुकीं हेमा मालिनी ने ट्विटर पर दिल की बात बयां की है।

हेमा मालिनी ने अमिताभ बच्‍चन के साथ अपनी एक फोटो शेयर की है और उसके साथ लिखा- 'मुझे नहीं लगता कि दादा साहेब फाल्‍के जैसे पुरस्‍कार के ल‍िए अमिताभ के अलावा कोई दूसरा नाम योग्‍य है। अमिताभ बच्‍चन खुद में एक संस्‍थान हैं जिन्‍होंने अनगिनत किरदारों को पर्दे पर उतारा है। आपको बधाई अमित जी।'

बता दें कि अमिताभ ने अवार्ड की घोषणा के बाद खुशी जताते हुए लिखा था कि कृतज्ञ हूं मैं, परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद... मैं केवल एक विनयपूर्ण, विनम्र अमिताभ बच्चन हूं। सदी के महानायक ने इस अवॉर्ड को बहुत सादगी और सहजता से स्‍वीकार किया है। 

दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार यह हिंदी स‍िनेमा का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्‍कार माना जाता है ज‍िसकी शुरुआत सन 1969 में हुई थी। सिनेमा के पितामह कहे जाने वाले दादा साहब फाल्के के नाम पर यह सर्वोच्च पुरस्कार दिया जाता है। दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के तहत दस लाख रुपए नगद और स्वर्ण कमल पदक व एक शाल प्रदान की जाती है। दादा साहेफ फाल्‍के ने पहली फ‍िल्‍म राजा हरिश्चन्द्र का निर्माण किया था।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...