Shahrukh Khan के 500 रेमडेसिवीर इंजेक्शन डोनेट करने पर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया धन्यवाद, जानें क्या है ये दवा

शाहरुख खान की ओर से 500 रेमडेसिवीर इंजेक्शन दान किए हैं जो कोविड-19 मरीजों के लिए अनुमोदित पहली दवा है। स्वास्थ्य मंत्री ने इसके लिए अभिनेता की मीर फाउंडेशन को धन्यवाद दिया है।

Shahrukh Khan
शाहरुख खान  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • रेमडेसिवीर है अमेरिका के खाद्य और औषधि प्रशासन की ओर से अनुमोदित पहली दवा
  • ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने दी है गंभीर मरीजों पर इस्तेमाल की अनुमति
  • शाहरुख खान की संस्था ने दान किए 500 इंजेक्शन, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- धन्यवाद

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने हाल ही में घातक कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 500  रेमडेसिविर इंजेक्शन का दान किया। रेमडेसिवीर COVID-19 के इलाज के लिए FDA (अमेरिका के खाद्य और औषधि प्रशासन) द्वारा अनुमोदित पहली दवा है। भारत के बारे में बात करें तो ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने अस्पताल में भर्ती गंभीर COVID-19 संक्रमित मरीजों के साथ आपातकालीन उपयोग के लिए रेमडेसिवीर को मंजूरी दे दी है।

महामारी के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आ रही एसआरके की मीर फाउंडेशन नामक संस्था ने कुल 500 रेमडेसिवीर इंजेक्शन प्रदान किए हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने जानकारी साझा करते हुए आधिकारिक ट्विटर हैंडल अभिनेता और मीर फाउंडेशन को धन्यवाद दिया।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का ट्वीट:
उन्होंने लिखा, 'हम ऐसे समय पर 500 रेमडेसिवीर इंजेक्शन दान करने के लिए श्री @iamsrk और @MeerFoundation के लिए बहुत आभारी हैं, जब इनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। हम संकट के समय आपके द्वारा दिए गए समर्थन से अभिभूत हैं।'

नीचे उनके ट्वीट पर एक नज़र डालें:

Health Minister Tweet on Shahrukh donation

शाहरुख ने फिलहाल इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे पहले, अभिनेता ने COVID-19 से लड़ने के लिए छत्तीसगढ़ को 2,000 पीपीई किट प्रदान किए थे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक्टर का आभार व्यक्त किया था।

मीर फाउंडेशन: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मीर फाउंडेशन सुपरस्टार शाहरुख खान द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है। यह 2013 में स्थापित किया गया था और इसका उद्देश्य जमीनी स्तर पर परिवर्तन को प्रभावित करना है। फाउंडेशन विभिन्न हितधारकों के साथ कई मोर्चों पर काम करता है ताकि एक ऐसी दुनिया का निर्माण किया जा सके जिसमें महिलाएं सशक्त हों और समाज को एक साथ लाती हो।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर