'आपमें हीरो वाली बात नहीं'- Ranveer Singh से Rajkummar Rao तक, कभी खूब ठुकराए गए ये बॉलीवुड स्टार्स

ऐसे कई बॉलीवुड एक्टर्स हैं जो आज भले ही किसी सितारे की तरह फैंस के बीच चमकते हैं लेकिन एक समय पर उन्हें कोई फिल्म में लेने को तैयार नहीं था और उन्हें कई बार लगातार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा।

Bollywood stars who faced rejection
रिजेक्शन का सामना करने वाले बॉलीवुड स्टार्स 

मुख्य बातें

  • संघर्ष के दिनों में कई बॉलीवुड स्टार्स ने झेले हैं लगातार रिजेक्शन
  • हीरो या हीरोइन वाली बात ना होने के बहाने कर दिया जाता था इनकार
  • कड़ी मेहनत प्रतिभा साबित करके आज बन चुके हैं बॉलीवुड के स्टार्स

वैसे तो मनोरंजन उद्योग ग्लैमरस और चमक-धमक वाली दुनिया है, लेकिन इस दुनिया में एक रास्ता बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। बीते समय में हमने कई बाहरी लोगों को स्टार किड्स को अपनी प्रतिभा के साथ नाम बनाते हुए देखा, कुछ ऐसे सितारे भी हैं, जिन्हें इंडस्ट्री के चहेते कलाकार बनने से पहले कई तरह के रिजेक्शन का सामना करना पड़ा और आज हम ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बात करेंगे। तो, आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही बॉलीवुड एक्टर्स पर।

रणवीर सिंह:

आज अभिनेता उद्योग के सबसे बड़े सितारों में से एक है, आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि वह अपने करियर के शुरुआती चरण में रिजेक्ट कर दिए गए थे क्योंकि इंडस्ट्री के कई लोगों को लगता था कि उनमें हीरो वाली बात नहीं है।

विद्या बालन:

बहुमुखी प्रतिभा से भरी अभिनेत्री ने खुलासा किया था कि अपने संघर्ष के दिनों में, उन्हें 'गैर-ग्लैमरस अवतार' और 'वजन' के कारण कई रिजेक्शन का सामना करना पड़ा।

तापसी पन्नू:

तापसी एक ऐसी अपरंपरागत अभिनेत्री हैं जिन्होंने थप्पड़, बिल्ला जैसी कई फिल्मों में अपने प्रदर्शन का प्रभाव छोड़ा है। एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि उनके शुरुआती दिनों में निर्देशक उनके साथ काम करने से बचते थे, क्योंकि वह  स्टाइलिश नहीं दिखती थीं।

राजकुमार राव:

राष्ट्रीय-पुरस्कार विजेता अभिनेता अपने अभिनय कौशल के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि अपने संघर्ष के शुरुआती दिनों के दौरान, जब वे मुख्य भूमिकाओं के लिए ऑडिशन देते थे, तो निर्देशक उन्हें यह कहते हुए अस्वीकार कर देते थे कि उनके पास हीरो वाली बॉडी नहीं है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर