40 से ज्यादा उम्र में भी नई एक्ट्रेस से बेहतर फिटनेस, बीतते सालों के साथ उम्र को मात दे रहीं ये अभिनेत्रियां

मलाइका अरोड़ा से लेकर करिश्मा कपूर और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा तक, ये अभिनेत्रियां साबित कर रही हैं कि जब फिटनेस की बात आती है तो उनके लिए यह उम्र महज एक संख्या है।

Bollywood Actress fitness
बॉलीवुड एक्ट्रेस की फिटनेस  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • 40 के बाद-बीतते सालों के साथ बढ़ती जा रही इन एक्ट्रेस की फिटनेस।
  • अपनी शानदार सेहत से उम्र को दे रहीं मात।
  • एक नजर बॉलीवुड की ऐसी ही चुनिंदा अभिनेत्रियों पर।

मुंबई: मलाइका अरोरा, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, मंदिरा बेदी, करिश्मा कपूर, माधुरी दीक्षित और सुष्मिता सेन जैसे नामी-गिरामी नामों के बीच एक बात आम है। इन सभी खूबसूरत एक्ट्रेस की उम्र 40 साल से ज्यादा है और बढ़ती उम्र के साथ उनकी फिटनेस भी बढ़ती जा रही है या दूसरे शब्दों में कहें तो ये अभिनेत्रियां उम्र को मात दे रही हैं।

यहां हम ऐसी ही एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर नजर डालने जा रहे हैं, जिन्हें देखकर कोई भी इस बात की शर्त तक लगा सकता है कि उनकी फिटनेस 25 साल से भी कम उम्र वाली कई एक्ट्रेस से भी बेहतर है। एक नजर सेहत की मिसाल पेश करती अभिनेत्रियों पर।

1. मलाइका अरोड़ा:

फिटनेस और फैशन की बात हो तो कोई भी मलाइका अरोड़ा की टक्कर के कम ही नाम नजर आते हैं। 46 वर्षीय, जो अपने योग केंद्र दिवा योग की एक स्वाभिमानी मालिक हैं, फोटो और वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया पर फिटनेस सबक भी देती हैं। वह नियमित रूप से योग चित्रों को पोस्ट करती है, अपने आभासी परिवार को सिखाती है कि विभिन्न आसन कैसे करें।

2. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा:

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के करियर और सफलता के सफर कई पहलू हैं। एक अभिनेत्री, मां और स्टाइल आइकॉन होने के अलावा, शिल्पा एक फिटनेस को लेकर भी जानी जाती हैं। वह एक स्वस्थ और समग्र जीवन जीने की हिमायती रही हैं। एक्ट्रेस के घर में एक जिम है और उन्हें अक्सर सोशल मीडिया पर बगीचे में योग करते हुए भी देखा जाता है। अच्छी सेहत के पीछे शिल्पा का एक और राज़ यह भी है कि वह उनके घर के पीछे ही सब्जियां उगाकर उन्हें खाती हैं!

3. करिश्मा कपूर:

दो बच्चों की मां करिश्मा कपूर ने हाल ही में उस समय कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया जब उन्होंने अपनी टोन्ड बॉडी की आईने के सामने ली गई सेल्फी पोस्ट की। एक फिट और सुडौल शरीर के साथ, यकीनन वह आज की युवा एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही हैं।

4. माधुरी दीक्षित:

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की तरह, माधुरी दीक्षित भी के घर पर भी एक इन-हाउस जिम हैं। अभिनेत्री अक्सर इंस्टाग्राम पर एक्सरसाइड वीडियो साझा करती रहती हैं और अपने फॉलोवर्स को घर से कसरत करने के लिए प्रेरित करती है।

5. सुष्मिता सेन:

Sushmita Sen Fitness

पूर्व मिस यूनिवर्स और अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने बहुत से लोगों को सेहत के बारे में प्रेरित किया है। 45 साल की उम्र में भी सुष्मिता ने फिटनेस बेहद शानदार है। ब्यू रोहमन शॉल के साथ कपल का योग करने से लेकर कार्डियो तक की तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। इसके अलावा अभिनेत्री बेटियों के साथ डांस करने में भी खूब दिलचस्पी लेती हैं।

6. मंदिरा बेदी:

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mandira Bedi (@mandirabedi)

मंदिरा बेदी के लिए फिटनेस से भरा जीवन जीने के लिए जाना जाता है। उसके सोशल मीडिया फ़ीड पर एक्सरसाइड और फिटनेस के वीडियो भरे पड़े हैं। 48 वर्ष की उम्र में अभिनेत्री ने यह साबित कर दिया है कि उम्र उनके लिए महज एक नंबर है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर