Karan Arjun से Bajrangi Bhaijaan तक, इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे Salman Khan

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Nov 11, 2021 | 16:27 IST

Salman Khan Movies: भाईजान यानी सलमान खान के फैंस को यह जानकर हैरानी होगी कि उनकी कई सुपर डुपर हिट फिल्मों के लिए मेकर्स ने उनसे से पहले अन्य अभिनेताओं को अप्रोच किया था। 

salman khan was not the first choice of film makers for karan arjun, kuch kuch hota hai, maine pyar kiya, wanted and bajrangi bhaijaan, salman old movies
सलमान खान  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • मैंने प्यार किया फिल्म के लिए दीपक तिजोरी थे पहली पसंद।
  • करन अर्जुन फिल्म में अर्जुन की भूमिका के लिए अजय देवगन को पहले चुना गया था। 
  • कबीर खान ने सलमान खान से पहले ऋतिक रोशन को मुख्य भूमिका के लिए चुना था। 

Salman Khan Was Not The First Choice For These Movies: बॉलीवुड जगत में भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) का बड़ा नाम है। या यूं कह लीजिए कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान का सिक्का चलता है। बड़े से बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सलमान खान को अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए उनके घर के चक्कर लगाते रहते हैं। यह माना जाता है कि जिस फिल्म में सलमान खान हों, वह फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कर ही रहेगी। मगर, सलमान खान के फैंस को यह जानकर हैरानी होगी कि सलमान की कई फिल्मों के लिए फिल्म मेकर्स ने उनसे पहले कई और बॉलीवुड सितारों को अप्रोच किया था। जब इन बॉलीवुड सितारों ने यह फिल्में करने के लिए मना कर दिया था तब जाकर सलमान खान को पसंद किया गया था। सलमान खान की जबरदस्त एक्टिंग की वजह से यह फिल्में सुपर डुपर हिट भी हुईं और इनमें से कई फिल्मों को अवॉर्ड्स भी मिले। 

मैंने प्यार किया (1989)

मैंने प्यार किया (Maine Pyar Kiya) फिल्म में प्रेम की भूमिका के लिए मेकर्स ने सबसे पहले अभिनेता दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) को पसंद किया था। मगर बाद में दीपक को सूरज बड़जात्या की किसी और फिल्म में जगह मिल गई थी, जिसकी वजह से यह फिल्म सलमान खान की झोली में आ गिरी। 

करन अर्जुन (1995)

बॉलीवुड की एवरग्रीन फिल्मों में करन अर्जुन (Karan Arjun) का नाम शामिल है। यह फिल्म जब रिलीज हुई थी तब शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और सलमान खान की जोड़ी को देखने के लिए सिनेमाघरों के बाहर लाइनें लग जाती थीं। इस फिल्म में सलमान खान ने अर्जुन का किरदार निभाया था। मगर क्या आपको पता है, कि राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने सलमान खान से पहले अर्जुन के किरदार के लिए अजय देवगन (Ajay Devgn) को पसंद किया था। 

कुछ कुछ होता है (1998)

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म में सलमान खान ने अमन की भूमिका निभाई थी। मगर, बहुत कम लोग यह जानते हैं कि फिल्म मेकर्स ने सलमान खान से पहले चंद्रचूर सिंह (Chandrachur Singh) को चुना था। किसी वजह से चंद्रचूर सिंह यह फिल्म नहीं कर पाए थे, इसीलिए सलमान खान को उनकी जगह कास्ट किया गया था।

वांटेड (2009)

सलमान खान की बेहतरीन फिल्मों में वांटेड (Wanted) का नाम भी शामिल है। इस फिल्म में सलमान खान के बेहतरीन अभिनय ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। लेकिन फिल्म मेकर्स ने सलमान खान से पहले करण नाथ (Karan Nath) को मुख्य भूमिका के लिए चुना था।

बजरंगी भाईजान (2015)

जब बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan) फिल्म रिलीज हुई थी तब दर्शकों ने इस फिल्म को ढेर सारा प्यार दिया था। कबीर खान (Kabir Khan) ने इस फिल्म की मुख्य भूमिका के लिए सलमान खान को नहीं बल्कि ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को कास्ट करना चाहा था। मगर यह फिल्म सलमान खान के हिस्से में आ गई। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर