Preeti Jhangiani: क्या आपको याद है मोहब्बतें फिल्म की ये एक्ट्रेस, इतनी बदल गई है प्रीति झंगियानी की जिंदगी

Mohabbatein actress Preeti Jhangiani: प्रीति झंगियानी ने 18 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाया है।अभिनेत्री के रूप में उन्होंने शुरुआत में ही बड़े बैनर की फिल्म मोहब्बतें से बॉलीवुड में कदम रखकर खूब शोहरत हासिल की थी।

Preeti Jhangiani
प्रीति झंगियानी 
मुख्य बातें
  • मोहब्बतें थी प्रीति झंगियानी की पहली फिल्म
  • बॉलीवुड में कदम रखते ही हो गई थीं बेहद मशहूर
  • पहले के मुकाबले अब बहुत बदल गई है एक्ट्रेस की जिंदगी

मुंबई: 18 अगस्त, 1980 को जन्मी प्रीति झंगियानी ने 90 के दशक में दक्षिण भारतीय अभिनेता अब्बास के साथ मशहूर संगीत वीडियो 'चुई मुई सी तुम' से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह 1999 के दौरान फिल्में साइन करने के रास्ते पर आगे बढ़ीं और मलयालम, तमिल और तेलुगु में एक-एक फिल्म साइन की।

1999 में मज़हिल्लू (मलयालम फ़िल्म), हैलो (तमिल फ़िल्म), थम्मुडु (तेलुगु फ़िल्म) में अभिनय करने के बाद, प्रीति झंगियानी को अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान की फिल्म मोहब्बतें में साल 2000 में अपना बड़ा बॉलीवुड ब्रेक मिला।

Preeti Jhangiani(सभी तस्वीरें / प्रीति झंगियानी के इंस्टाग्राम अकाउंट)

प्रीति ने आवारा पागल दीवाना, आन: मेन एट वर्क, LOC कारगिल, बाज़: ए बर्ड इन डेंजर, अन्नर्थ, ससुख, चेहरा, चाहत - एक नशा, लव तुम्हारा, जाने होगा क्या, चांद के पार चलो जैसी फिल्मों में अभिनय किया। हालांकि, अभिनेत्री वास्तव में इंडस्ट्री में समय के साथ अपनी पहचान को स्थाई करके विकसित नहीं कर सकीं।

प्रीति झंगियानी की पहले फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला के भाई मुश्ताक खान के साथ शादी की थी हालांकि, दंपति के बीच कुछ परेशानियां आ गईं और दोनों अलग हो गए।

2008 में, प्रीति झंगियानी ने अभिनेता-निर्देशक परवीन डबास से शादी की। दंपति ने 2011 में एक बेटे जयवीर को और 2016 में दूसरे बच्चे देव को जन्म दिया।

Preeti Jhangiani

इसी दौरान प्रीति झंगियानी ने अभिनय से ब्रेक लिया। काम के जीवन और घर के संतुलन के बारे में बात करते हुए, उन्होंने एक इंटरव्यू में एक बार मिड-डे से कहा था, 'परवीन भी हमेशा मेरे काम की समर्थक रहे हैं। उनके समर्थन के बिना, मैं कुछ भी करने में सक्षम नहीं होती। उन्होंने कभी कोई सीमा निर्धारित नहीं की। जब ​​हम डेटिंग कर रहे थे, तब भी हम दोनों काम कर रहे थे।'

दो बच्चों की मां प्रीति ने कहा था कि उसके लिए अन्य माताओं की तुलना में काम करना आसान है क्योंकि उसके पास मजबूत परिवार का समर्थन है। हालांकि अभिनेत्री बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर रहीं, लेकिन प्रीति बॉलीवुड से दूरी बनाने के बाद विज्ञापन, शो और क्षेत्रीय फिल्में करती रही हैं।

प्रीति झंगियानी ने हाल ही में कहा था, 'मैं अब और बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देने की इच्छा रखती हूं। मुझे अपने परिवार का सपोर्ट है। मेरी अनुपस्थिति में मेरे बच्चों जयवीर और देव की देखभाल करने वाले लोग हैं। वास्तव में, मेरी मां और बहन एक ही इमारत में रहते हैं। अन्य माताओं की तुलना में मेरे लिए काम करना बहुत आसान है।'


प्रीति ने मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, पंजाबी, बंगाली, राजस्थानी और हिंदी जैसी आठ भाषाओं में फिल्में की हैं। हाल ही में 18 अगस्त को एक्ट्रेस ने अपना 40वां जन्मदिन मनाया। उम्र बढ़ जाने के बाद अभिनेत्रियों के फिल्मों में नजर नहीं आने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता दर्शक उम्र पर बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं लेकिन फिल्म निर्माता ऐसी एक्ट्रेस से दूरी बनाना शुरू कर देते हैं। इसलिए मौके कम हो जाते हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर