Corona Lockdown के बीच दिलीप कुमार ने की घरों में रहने की अपील, कोरोना से बचने को ट्विटर पर लिखी खास बात

97 साल के बॉलीवुड के ट्रैजिडी एक्टर दिलीप कुमार ने घरों में रहने की अपील की है। यह दूसरी बार है जब दिलीप कुमार ने लॉकडाउन पालन करने की अपील की है। 

Dilip Kumar
Dilip Kumar 

Dilip Kumar tweet on Coronavirus Lockdown : कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। WHO ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है और इससे बचने के लिए सावधानी बरतने की अपील की है। भारत में इसके संक्रमण से ग्रसित लोगों की संख्‍या लगभग 1700 पहुंच गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के चलते 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया है। 21 दिन किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। 

लॉकडाउन के दौरान 14 अप्रैल तक सभी लोग अपने घरों में रहेंगे। कई जगहों पर लॉकडाउन का प्रभावी असर देखने को भी मिल रहा है लेकिन कई जगह पर लोग बाहर आने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोगों से 97 साल के बॉलीवुड के ट्रैजिडी एक्टर दिलीप कुमार ने घरों में रहने की अपील की है। यह दूसरी बार है जब दिलीप कुमार ने लॉकडाउन पालन करने की अपील की है। 

उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा- दवा भी दुआ भी, औरों से फासला भी, ग़रीब की खिदमत, कमज़ोर की सेवा भी। इससे पहले उन्‍होंने ल‍िखा था- 'दवा भी, दुआ भी, पहले कुछ फासला भी, वो करीम है रहीम है, और वही मुश्किल कुशा भी। मेरी आप सभी लोगों से अपील है कि घर पर रहें। कोरोना वायरस लॉकडाउन का पालन करें। भगवान आप सभी का भला करें।'

जो लोग लॉक डाउन फॉलो नहीं कर रहे हैं उन पर स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर का गुस्‍सा भी फूट गया था। लता मंगेशकर ने ट्वीट कर लिखा था- क्या क़ोरोना से लड़ने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ सरकार की है? क्या हमारा कोई दायित्व नहीं है? मेरी आप सबसे प्रार्थना है की सरकार का साथ दें। अपने परिवार के, ख़ुद के और समाज के स्वास्थ्य के रक्षक बनकर इस संकट का सामना करें! 

अगली खबर