मजहब बन गया था देव आनंद और सुरैया के प्यार का दुश्मन, दर्दनाक अंत से गुजरी थी इन दोनों की प्रेम कहानी

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Dec 04, 2021 | 15:55 IST

Dev Anand Death Anniversary: सिनेमा जगत की फेमस लव स्टोरी में से एक देव आनंद और एक्ट्रेस सुरैया की प्रेम कहानी है। लेकिन इन दोनों की प्रेम कहानी का अंत काफी दर्दनाक था।

Dev anand death anniversary dev anand and suraiya love story had a tragic end, dev anand and suraiya love story
देव आनंद और सुरैया 
मुख्य बातें
  • कल यानी 03 दिसंबर को थी देव आनंद की पुण्यतिथि।
  • सिनेमा जगत के सदाबहार एक्टर्स में से एक थे देव आनंद।
  • फेमस है देव आनंद और एक्ट्रेस सुरैया की प्रेम कहानी।

Dev Anand And Suraiya Love Story: बॉलीवुड जगत के लीजेंडरी अभिनेताओं में से एक देव आनंद (Dev Anand) थे। सिनेमा जगत को शायद ही कभी इतना बेहतरीन एक्टर मिला होगा। कहा जाता है कि हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक एक्टर्स आए लेकिन देव आनंद जैसा कलाकार कोई नहीं था। अपनी अदाकारी से देव आनंद ने लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ दी थी। तकरीबन 6 दशकों तक देव आनंद दर्शकों के दिलों पर छाए हुए थे। ऐसा माना जाता है कि देव आनंद की तरह डायलॉग डिलीवरी शायद ही कोई कलाकार दे पाता है। देव आनंद की अदाकारी जितनी फेमस थी उतनी ही फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरैया के साथ उनकी प्रेम कहानी थी। जब भी देव आनंद को याद किया जाता है तब उनकी मोहब्बत यानी सुरैया को भी जरूर याद किया जाता है। बॉलीवुड जगत में एक दौर ऐसा था जब हर जगह देव आनंद और एक्ट्रेस सुरैया की प्रेम कहानी के चर्चे होते रहते थे। लेकिन इन दोनों कलाकारों की प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत हुआ था। 

देवानंद अपने जमाने के काफी बेहतरीन कलाकार थे, वहीं, सुरैया भी बॉलीवुड जगत की नामी अदाकारा और गायिका थीं। सुरैया की एक झलक पाने के लिए मरीन ड्राइव में स्थित उनके कृष्णा महल के बाहर फैंस की लंबी लाइन लगती थी। खबरों के अनुसार, कई बार तो ऐसा होता था जब फैंस बेकाबू हो जाते थे और उन्हें संभालने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ता था। ना ही सिर्फ सुरैया की आवाज बल्कि उनकी खूबसूरती के भी लाखों चर्चे थे। ऐसे में देव आनंद भी उन्हें अपना दिल दे बैठे थे।

एक इंटरव्यू के दौरान देव आनंद साहब ने यह साझा किया था कि एक बार वह और एक्ट्रेस सुरैया चोरी-छिपे मिलने आए थे। उस समय सुरैया ने अपने दिल का हाल बताते हुए उन्हें गले लगा लिया था। एक तरफ जहां हर कोई सुरैया और देव आनंद को एक साथ देखना चाहता था। वहीं, सुरैया के घरवालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। कहा जाता है कि सुरैया की नानी अपनी नातिन को किसी गैर-मुस्लिम इंसान के साथ नहीं देखना चाहती थीं। एक बार जब देव आनंद सुरैया के लिए अंगूठी लेकर गए थे तब एक्ट्रेस ने गुस्से में यह अंगूठी समुद्र में फेंक दी थी। मजहब की वजह से इन दोनों के बीच एक दीवार खड़ी हो गई थी। इस दीवार की वजह से यह दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे से जुदा हो गए थे। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर