Mishti Mukherjee Dies: बंगाली एक्ट्रेस मिष्टी मुखर्जी का निधन, कीटो डायट की वजह से फेल हुई किडनी

कीटो डायट से किडनी की खराबी के कारण बीती रात बंगाली अभिनेत्री मिष्टी मुखर्जी का निधन हो गया। मौत से पहले एक्ट्रेस को बेहद तेज दर्द का सामना कर रही थी।

Mishti Mukherjee
मिस्टी मुखर्जी 

मुख्य बातें

  • कीटो डायट के चलते बंगाली एक्ट्रेस की किडनी हुई फेल
  • अंतिम समय में कर रही थीं बेहद तेज दर्द का सामना
  • लगातार सेहत खराब होने के चलते हुआ निधन

मुंबई: साल 2020 मनोरंजन उद्योग के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा है क्योंकि इस साल के दौरान फिल्म जगत ने कई त्रासदियों का सामना किया और शनिवार को अपने एक और सदस्य को खो दिया है। 'मैं कृष्णा हूं' और 'लाइफ की तो लग गई' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री मिष्टी मुखर्जी का किडनी फेल होने की वजह से निधन हो गया है।

एक्ट्रेस की मौत की खबर की घोषणा करने के लिए एक प्रतिनिधि की ओर से एक बयान जारी किया गया और इसमें लिखा था: 'कई फिल्मों और म्यूजिक वीडियो में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वालीं अभिनेत्री मिष्टी मुखर्जी अब नहीं रहीं। कीटो डायट के कारण, बैंगलोर में उनकी किडनी फेल हो गई और उन्होंने शुक्रवार रात को अंतिम सांस ली, अभिनेत्री को बहुत ज्यादा दर्द का सामना करना पड़ रहा था। यह अविस्मरणीय और दुर्भाग्यपूर्ण क्षति है। उसकी आत्मा को शांति मिले।'

खबरों के मुताबिक बंगाली अभिनेत्री ने शुक्रवार रात अंतिम सांस ली और उनके निधन की आधिकारिक खबर एक दिन बाद यानी शनिवार को सामने आई है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि अभिनेत्री पिछले कुछ महीनों से गुर्दे से संबंधित बीमारी से पीड़ित थीं।

क्या है कीटो डायट?
किटोजेनिक डायट एक उच्च फैट, पर्याप्त प्रोटीन, कम कार्बोहाइड्रेट वाला आहार होता है जिसका उपयोग मुख्य रूप से बच्चों में मिर्गी के इलाज के लिए किया जाता है। आहार शरीर को कार्बोहाइड्रेट की जगह फैट जलाने के लिए मजबूर करता है। हालांकि ठीक तरह से इस्तेमाल न करने पर इसके साइड इफेक्ट हो सकते हैं।

मिष्टी मुखर्जी ने बंगाली सिनेमा के साथ अभिनय करियर की शुरुआत की और बाद में एक विशेष डांस सीरीज 'मैं कृष्णा हूं' के साथ हिंदी भाषा की फिल्मों में काम किया था। फिल्मों में काम करने के साथ-साथ उन्होंने लोकप्रिय आइटम नंबर भी किए जिसने उन्हें शोहरत दिलाई।

टीओआई के अनुसार, अभिनेत्री को हिंदी और बंगाली फिल्म उद्योग के अलावा, पार्टियों और सिने कार्यक्रमों का हिस्सा बनने के लिए भी जाना जाता है। अभिनेत्री के निधन के बाद लोग और मनोरंजन जगत के लोग अपनी संवेदनाएं जाहिर कर रहे हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर