Coronavirus: बड़े बजट की फिल्मों की रिलीज लटकी, दांव पर लगे सिनेमा जगत के इतने करोड़ रुपये

Corona Effect: कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की संख्‍या में इजाफा फ‍िल्‍ममेकर्स को डरा रहा है और इसी डर से कई फ‍िल्‍ममेकर्स ने अपनी फ‍िल्‍मों की र‍िलीज रद्द कर दी है।

Film Chehre
Film Chehre 

मुख्य बातें

  • कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या में इजाफा फ‍िल्‍ममेकर्स को डरा रहा है
  • इसी डर से कई फ‍िल्‍ममेकर्स ने अपनी फ‍िल्‍मों की र‍िलीज रद्द कर दी है
  • बंटी और बबली 2 के बाद अमिताभ बच्‍चन की चेहरे की र‍िलीज भी टली

Corona Effect on Bollywood films: कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की संख्‍या में इजाफा फ‍िल्‍ममेकर्स को डरा रहा है और इसी डर से कई फ‍िल्‍ममेकर्स ने अपनी फ‍िल्‍मों की र‍िलीज रद्द कर दी है। महाराष्ट्र सहित कई राज्‍यों में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है और इसी के चलते कई राज्‍यों ने रात्रि पाबंदी और कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन जैसे शर्तें लगा दी हैं। कोरोना की यह दूसरी लहर अधिक खतरनाक नजर आ रही है। ऐसे में सिनेमा जगत के कई करोड़ रुपये दांव पर लग गए हैं।

चेहरे की रिलीज डेट टली
बॉलीवुड की अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट में शामिल अमिताभ बच्चन-इमरान हाशमी स्टारर फिल्म चेहरे की रिलीज टाल दी गई है। यह फ‍िल्‍म 9 अप्रैल को आने वाली थी लेकिन अब यह समय पर रिलीज नहीं होगी। वहीं 23 अप्रैल को रिलीज होने वाली अभिनेत्री रानी मुखर्जी और अभिनेता सैफ अली खान की फिल्म 'बंटी और बबली 2' भी अभी रिलीज नहीं होगी। इसके अलावा राम गोपाल वर्मा की 'डी कंपनी' और अम्मी विर्क और सोनम बाजवा की पंजाबी फिल्म 'Puaada' भी रिलीज़ नहीं हो रही है।

इन फ‍िल्‍मों की भी रिलीज टली
इससे पहले राणा दग्गुबाती, पुलकित सम्राट, श्रिया पिलगांवकर और ज़ोया हुसैन स्टारर फिल्म हाथी मेरे साथी की रिलीज डेट कोरोना के चलते हटी थी। यह फ‍िल्‍म भी 26 मार्च को रिलीज होनी थी। चुंकि देश में कोरोना की हालत दिनोंदिन गंभीर होती जा रही है। केंद्र और राज्य सरकारों के उपायों के बायजूद कोरोना के नए मामलों का बढ़ना जारी है। ऐसे में एक बार स्थिति फ‍िर बीते साल की तरह होती नजर आ रही है। अगर हालात काबू में नहीं हुए तो कई क्षेत्रों को प्रभावित होना पड़ेगा।

कितना हो सकता है नुकसान
जो फ‍िल्‍में हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं उनकी कमाई ने कोई कीर्तिमान नहीं बनाया है। बीते साल बॉलीवुड को कोरोना ने खूब नुकसान पहुंचाया था और इस साल भी अच्‍छे खासे नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। इन फिल्मों की रिलीज में देरी होने से बॉलीवुड के 105 करोड़ रुपए दांव पर लगे हुए हैं। अगर स्थिति मई तक ठीक नहीं हुई तो ईद पर आने वाली सलमान खान की फ‍िल्‍म राधे और जॉन अब्राहम की सत्‍यमेव जयते भी प्रभावित होंगी। ऐसे में बॉलीवुड को 500 करोड़ तक का नुकसान हो सकता है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर