Sushant Singh Rajput से Sonu Sood तक, इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर बॉलीवुड स्टार बने ये एक्टर

Ex Engineering Student Bollywood Actors List: बॉलीवुड में बहुत सारे ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर अभिनय का करियर चुना और आज फिल्म जगत में बड़े स्टार हैं।

Actors who left engineering for film acting
फिल्म एक्टिंग के लिए इंजीनियरिंग छोड़ने वाले एक्टर्स  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • बहुत सारे एक्टर्स ने छोड़ी है फिल्मों के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई
  • एक्टिंग करियर के लिए बीटेक की पढ़ाई को कहा अलविदा
  • एक नजर इंजीनियरिंग से एक्टिंग में आकर स्टार बनने वाले कलाकारों पर

Bollywood Star Actors who left engineering: जहां कई बी-टाउन एक्टर्स ने अभिनय को अपने पहले करियर विकल्प के रूप में चुना हैं, वहीं कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं जो कॉलेज या कुछ सालों तक जॉब के पेशेवर अनुभव के बाद अदाकारी के पेशे में आए और एक नए सफर की शुरुआत की। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और सोनू सूद जैसे कई अभिनेताओं ने शोबिज में एंट्री करने के लिए अपने इंजीनियरिंग करियर को छोड़ दिया और उन्होंने सिनेमा की दुनिया में अपनी पहचान बनाई। यहां एक लिस्ट में नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ कलाकारों पर।

सुशांत सिंह राजपूत:

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करना शुरू किया क्योंकि उनके माता-पिता चाहते थे कि वह एक इंजीनियर बनें। हालांकि, अपने कॉलेज के वर्षों के दौरान, उन्होंने अभिनय के अपने सपने को पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज छोड़ने का फैसला किया।

तापसी पन्नू:

तापसी पन्नू ने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की। मॉडलिंग और विज्ञापनों में अभिनय शुरू करने से पहले उन्होंने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में भी काम किया। हिंदी फिल्मों में आने से पहले, उन्होंने तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्म उद्योगों में खुद को स्थापित किया।

कार्तिक आर्यन:

2011 में प्यार का पंचनामा के साथ अपने अभिनय की शुरुआत करने से पहले, अभिनेता कार्तिक आर्यन ने इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाया। उन्होंने नवी मुंबई के डी वाई पाटिल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की।

कृति सेनन:

कृति सनोन ने 2014 में टाइगर श्रॉफ के साथ हीरोपंती में अभिनय की शुरुआत की थी। मनोरंजन उद्योग में कदम रखने से पहले, उन्होंने जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी की डिग्री हासिल की।

विक्की कौशल:

विक्की कौशल ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान, मुंबई से इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। अभिनेता ने कुछ समय के लिए इंजीनियरिंग की नौकरी भी की। हालांकि, उन्होंने जल्द ही अपना पेशा बदल लिया क्योंकि उन्हें एहसास हुआ कि फिल्में ही उनका असली पैशन हैं।

सोनू सूद:

महामारी के बीच अनगिनत लोगों की मदद कर रहे सोनू सूद ने 1999 में तमिल फिल्म कल्लाझगर से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। फिल्म उद्योग में प्रवेश करने से पहले, उन्होंने यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर