Abhishek-Karisma से Salman-Sangeeta तक, जब शादी से ठीक पहले इन बॉलीवुड जोड़ियों ने तोड़ी सगाई!

Bollywood ex couples who Broke their Engagement: बीते समय में बॉलीवुड में एक दूसरे के नजदीक आई ऐसी कई जोड़ियां रही हैं जिन्होंने सगाई तो की लेकिन शादी से पहले रिश्ता तोड़ लिया।

When Bollywood celebs broke their engagement
जब बॉलीवुड सेलेब्स को तोड़नी पड़ी अपनी इंगेजमेंट  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • शादी से पहले कई बॉलीवुड सेलेब्स तोड़ चुके हैं सगाई।
  • शामिल हैं सलमान खान और अभिषेक बच्चन का भी नाम।
  • एक नजर एक-दूजे का होने से पहले रिश्ता तोड़ने वाली जोड़ियों पर।

मुंबई: सगाई की अंगूठी के साथ अपने साथी को प्रपोज करना रिश्ते में एक अहम कदम आगे बढ़ाना होता है और सगाई के बाद कोई भी जोड़ी शादी से बस एक कदम दूर होती है। हर बार जब सेलेब्स की सगाई की खबरें सामने आती हैं तो फैंस का उत्साह बढ़ जाता है। हालांकि, मनोरंजन की दुनिया में हर सगाई के बाद शादी नहीं हुई है और कई सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने सगाई के बाद और शादी से पहले अपने रिश्ते को खत्म कर दिया।

साल 1994 में संगीता बिजलानी के साथ सगाई के बाद सलमान खान शादी करने वाले थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर ने भी सगाई की थी लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए। आइए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड के चर्चित सेलेब्स कपल्स की ऐसी ही लिस्ट पर, जिन्होंने अपनी सगाई तोड़ ली। (When Bollywood star couples broke their engagements)

सलमान खान और संगीता बिजलानी:

Salman Khan and Sangeeta Bijlani

सबसे पहले शुरुआत करते हैं सलमान खान से, जिनकी शादी के सवाल पर अक्सर चर्चा होती है कि सलमान शादी कब करेंगे? अब 55 साल के हो चुके अभिनेता ने 1994 में तत्कालीन लोकप्रिय अभिनेत्री-मॉडल संगीता बिजलानी से शादी करने का मन बनाया था और जाहिर तौर पर उनकी शादी के कार्ड भी छप चुके थे। हालांकि संगीता की ओर से कथित तौर पर सलमान को धोखा देते हुए पकड़े जाने के बाद से वे अलग हो गए।

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन:

Karishma kapoor and Abhishek bachchan

सब जानते हैं कि अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन के पति हैं लेकिन क्या आप जानते हैं इससे पहले अभिषेक की शादी करिश्मा कपूर से होने वाली थी? इतना ही नहीं साल 2002 में दोनों की सगाई भी हो गई थी। अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन के अवसर पर इस जोड़ी ने एक-दूसरे को अंगूठियों पहनाई थीं, हालांकि, बाद में अलग हो गए।

करण सिंह ग्रोवर और बरखा बिष्टी:

Karan Singh Grover and Barkha Bisht

करण ने बिपाशा बसु से शादी की है। इससे पहले अभिनेता की दो और पत्नियां श्रद्धा निगम और जेनिफर विंगेट रह चुकी हैं। कथित तौर पर इन दोनों से मिलने से पहले भी साल 2004 में करण ने बरखा से सगाई की थी। हालांकि, उनका रिश्ता समय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सका।

महरीन पीरजादा और भव्या बिश्नोई:

Mehreen Pirzada and Bhavya Bishnoi

राजनेता भव्या के साथ सगाई के दिन साउथ एक्ट्रेस मेहरीन एक राजकुमारी की तरह लग रही थीं। हालांकि, उन्होंने जुलाई में अपनी सगाई तोड़ दी और एक आधिकारिक बयान भी जारी किया। मेहरीन के नोट के एक अंश में लिखा था, 'भव्य बिश्नोई और मैंने अपनी सगाई तोड़ने और शादी के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है। यह एक ऐसा निर्णय है जो सौहार्दपूर्ण और सर्वोत्तम हित में लिया गया है। मैं दिल से सम्मान के साथ कहना चाहती हूं कि अब से भव्य बिश्नोई, उनके परिवार के किसी सदस्य या दोस्त के साथ मेरा कोई जुड़ाव नहीं है।'

साजिद खान और गौहर खान:

Sajid Khan and Gauahar Khan

क्या आप इस बात पर विश्वास कर सकते हैं कि फिल्म निर्माता साजिद और मॉडल-अभिनेत्री गौहर रिलेशनशिप में रह चुके हैं और रिश्ता ही नहीं बल्कि दोनों की सगाई भी हुई थी। उन्होंने 2003 में एक-दूसरे की उंगलियों पर अंगूठी भी पहनाई, लेकिन यह कथित रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर