Time 100 most influential list में शामिल आयुष्‍मान खुराना, प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप संग बनाई जगह

TIME 100 most influential list: अमेरिका की मशहूर पत्रिका टाइम ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में बॉलीवुड एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना को शामिल किया है।

ayushmann khurrana
ayushmann khurrana 

मुख्य बातें

  • अमेरिका की मशहूर पत्रिका टाइम ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची
  • सूची में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी
  • इस महत्‍वपूर्ण सूची में स्‍थान पाने वाले इकलौते भारतीय एक्‍टर हैं आयुष्‍मान

TIME 100 most influential list: अमेरिका की मशहूर पत्रिका टाइम ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में बॉलीवुड एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना को शामिल किया है। इस सूची में आयुष्‍मान खुराना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ शामिल किया गया है। सूची में शामिल अन्‍य भारतीय लोगों में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, अभिनेता आयुष्‍मान खुराना, एचआईवी पर शोध करने वाले रविंदर गुप्‍ता और शाहीन बाग धरने में शामिल बिल्किस भी शामिल हैं। 

आयुष्‍मान खुराना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस गौरव को प्राप्‍त करने की जानकारी दी। उन्‍होंने ल‍िखा कि टाइम मैगजीन द्वारा जारी विश्‍व के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्‍ट में शामिल होकर गौरव की अनुभूति हो रही है। आयुष्‍मान के फैंस इस सम्‍मान से बेहद खुश हैं और उन्‍हें बधाई दे रहे हैं। दो घंटे में आयुष्‍मान की इस पोस्‍ट को कई लाख लोगों ने लाइक किया है।

आयुष्‍मान खुराना के के अलावा इस लिस्‍ट में शी जिनपिंग, ताइवान की राष्‍ट्रपति त्‍साई इंग वेन, डोनाल्‍ड ट्रंप, कमला हैरिस, जो बाइडन, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल समेत दुनियाभर के कई नेता शामिल हैं। 

आयुष्‍मान इस साल इस ल‍िस्‍ट में शामिल होने वाले अकेले इंडियन एक्‍टर बने हैं और उनकी तारीफ दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने की है। आयुष्मान खुराना की गिनती फिल्म इंडस्ट्री के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में होती है। आयुष्मान ने साल 2012 में फिल्म विक्की डोनर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी फिल्म विक्की डोनर से जो कि दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। 

आयुष्मान अलग तरह की फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं और वो लगातार 7 हिट फिल्में दे चुके हैं। आयुष्‍मान खुराना की सफलता की कहानी काफी अलग रही है। 2019 में उनकी तीन फ‍िल्‍में आईं- आर्टिकल 15, बाला, ड्रीम गर्ल रिलीज हुईं और तीनों ही फ‍िल्‍मों को सराहा गया। इससे पहले वर्ष उनकी फ‍िल्‍म अंधाधुन और बधाई हो आई थीं। अंधाधुन के लिए उन्‍हें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर