Asin Birthday: एक बेटी की मां हैं 'गजिनी' की एक्ट्रेस असिन, माइक्रोमैक्स के को-ओनर से की है शादी

आठ भाषाओं में निपुण असिन थोट्टुमक्ल इस साल मनाने जा रहीं हैं अपना 35वां जन्मदिन। साउथ इंडियन फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाली असिन ने मचाया था बॉलीवुड में धमाल। ‌

Asin Thottumkal with Husband Rahul Sharma
Asin Thottumkal with Husband Rahul Sharma  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस असिन थोट्टुमक्ल का आज जन्मदिन है औ वो 35 साल की हो गई हैं
  • असिन ने 15 साल की उम्र में की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत
  • असिन ने साल 2016 में की थी माइक्रोमैक्स के को-ओनर राहुल शर्मा से शादी

साउथ इंडियन और बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकीं असिन थोट्टुमक्ल का आज जन्मदिन है और वो 35 साल की हो गई हैं। असिन का जन्म 26 अक्टूबर 1985 को केरल के एक जाने-माने शहर कोच्चि में हुआ था। वह एक मलयाली सिरो-मालाबार कैथोलिक फैमिली से आती हैं। उनके पिता जोसेफ थोट्टुमक्ल और मां सेलीन थोट्टुमक्ल ने उन्हें बहुत लाड प्यार से पाला है। असिन के पिता एक सीबीआई अधिकारी थे जो बाद में एक नामी बिजनेसमैन बने और उनकी मां पेशे से एक सर्जन थीं। 

असिन ने अपने करियर में कई सुपर हिट फिल्में दी हैं। उनका जीवन बहुत सरल रहा है। ‌वह पढ़ाई में बहुत अच्छी थीं, दसवीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम्स में उन्हें 90% मार्क्स मिले थे। बाद में उन्होंने सैंट टैरेसा कॉलेज से इंग्लिश लिटरेचर में बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री ली। उनके जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनकी जिंदगी की कुछ इंटरेस्टिंग बातें। ‌

ऐसे बनी मैरी से असीन 

यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि आसिन के जन्म के बाद उनकी दादी ने उनका नाम मैरी रखा था लेकिन बाद में उनके पिता ने उनका नाम बदलकर असिन रख दिया था। असिन के पिता को यह नाम बहुत पसंद था जिसका मतलब है शुद्ध और बेदाग, वह कहते हैं कि उनकी बेटी भी उनके नाम की तरह है। ‌

एक्टिंग करियर की शुरुआत

असिन‌ जब 15 साल की थीं तब उन्होंने अपने जिंदगी की पहली फिल्म की थी जो 2001 में रिलीज हुई थी। 'नरेंद्रन माकन जयकांथन वका' एक मलयालम फिल्म थी जिसने असिन को फिल्म जगत की तरफ आगे बढ़ाने में मदद की थी। 2003 में रिलीज हुई उनकी तेलुगू फिल्म 'अम्मा नन्ना ओ तमिला अम्माई' से असिन को उनकी पहचान मिली थी। इस फिल्म के वजह से उन्हें उस साल बेस्ट तमिल एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। 

एक्ट्रेस होने के साथ असिन के हैं और भी रूप 

बहुत कम लोग जानते हैं की असिन ना ही सिर्फ एक एक्ट्रेस हैं बल्कि वह एक बिजनेस वुमेन और मॉडल भी रह चुकी हैं। 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में मचाया धमाल

आप सबको 'गजनी' फिल्म तो याद ही होगा जिसमें आमिर खान के साथ असिन नजर आईं थीं। इस फिल्म ने असिन के लिए अपार कामयाबी अर्जित की थी, उनकी यह फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली ऐसी फिल्म है जो 100 करोड़ कल्ब वाली फिल्म बनी थी। यह फिल्म असिन के लिए बहुत लकी साबित हुई जिसके लिए असिन को उस साल बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस से नवाजा गया था। इसके बाद से इस अदाकारा को फिर हाउसफुल 3, खिलाड़ी नंबर 786, बोल बच्चन जैसी फेमस फिल्मों में देखा गया था। 

असिन हैं एक क्लासिकल डांसर 

एक बेहतरीन एक्टर, मॉडल और बिजनेस वुमेन होने के साथ असिन एक ट्रेन्ड भरतनाट्यम और कथकली डांसर भी हैं। मालूम हो कि असिन 8 भाषाओं में निपुण हैं। अपनी मदर टंग मलयालम के साथ उन्हें हिंदी, अंग्रेजी, फ्रेंच, संस्कृत, इटालियन, तेलुगु और तमिल भाषाएं भी आती हैं। 

इन फिल्म इंडस्ट्री में किया है काम

बॉलीवुड फिल्मों के साथ असिन ने अपने करियर में तेलुगु, तमिल और मलयाली फिल्में भी की हैं। वह तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उनकी फेवरेट मूवी 'Kizhukum' और 'द साउंड ऑफ म्यूजिक' है। जब वह साउथ इंडियन फिल्म में एक्ट्रेस हुआ करती थीं तब उनको 'क्वीन ऑफ काॅलीवुड' नाम दिया गया था।

ये था उनका पहला प्रोजेक्ट

फिल्मों से पहले असिन को एक एडवर्टाइजमेंट प्रोजेक्ट मिला था जिसे उन्होंने बखूबी पूरा किया था। बीपीएल ब्रांड का एडवर्टाइजमेंट उनके करियर का पहला प्रोजेक्ट था।

2016 में की शादी

2016 में असिन ने माइक्रोमैक्स के को-ओनर राहुल शर्मा से शादी कर ली थी जिसके बाद 2017 में उन्होंने एक प्यारी सी बेटी अरीन को जन्म दिया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर