पहले पति से टूट गया था अर्चना पूरन सिंह का रिश्ता, फिर इस एक्टर संग लिव इन में रहने के बाद की शादी

बॉलीवुड
Updated Sep 26, 2019 | 08:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह का आज जन्मदिन है और वो 57 साल की हो गई हैं। अर्चना पूरन सिंह अपने जमाने की बोल्ड एक्ट्रेसेस में शामिल रही हैं। उन्होंने गोविंदा और सुनील शेट्टी की फिल्म में आइटम नंबर भी किया।

Archana Puran Singh with husband Parmeet Sethi
Archana Puran Singh with husband Parmeet Sethi 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह का आज जन्मदिन है और वो 57 साल की हो गईं हैं
  • अर्चना पूरन सिंह की पहली शादी असफल रही थी जिसके बाद वो दोबारा शादी में नहीं बंधना चाहती थीं
  • उनकी मुलाकात एक्टर परमीत सेठी से हुई जिन्होंने उनकी सोच बदल दी और दोनों ने शादी कर ली

बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह का आज जन्मदिन है और वो 57 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 26 सितंबर को देहरादून में हुआ था। उन्होंने साल 1987 में आदित्य पंचोली के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद वो नसीरुद्दीन शाह के साल फिल्म जलवा में नजर आईं जो हिट साबित हुई।  इसके बाद उन्होंने अग्निपथ, सौदागर, शोला और शबनम, आशिक आवारा और राजा हिंदुस्तानी जैसी फिल्मों में काम किया।

अर्चना ने अपने एक्टिंग करियर में सपोर्टिग रोल ज्यादा निभाए और वो फिल्म लव स्टोरी 2050, मोहब्बतें, कृष, कुछ कुछ होता है, मस्ती और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में दिखीं। अर्चना की गिनती अपने समय की बोल्ड अभिनेत्रियों में होती है। उन्होंने गोविंदा की फिल्म बाज और सुनील शेट्टी की फिल्म जज मुजरिम में आइटम नंबर भी किया।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Archana Puran Singh (@archanapuransingh) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Archana Puran Singh (@archanapuransingh) on

 

टीवी पर भी छाईं अर्चना

अर्चना पूरन सिंह ना केवल बड़े पर्दे पर बल्कि टेलिविजन पर भी नजर आईं। साल 1993 में उन्होंने टीवी शो वाह, क्या सीन है में काम किया जो फ्लॉप साबित हुआ। इसके बाद वो जाने भी दो पारो, श्रीमान श्रीमति, जुनून और अर्चना टॉकीज जैसे शो में दिखीं।

ऐसे हुई थी परमीत सेठी से मुलाकात

अर्चना और परमीत सेठी की पहली मुलाकात हुई थी और इसी दौरान वो अर्चना को दिल दे बैठे थे। वहीं अर्चना की पहली शादी टूट गई थी जिसके बाद वो किसी रिलेशनशिप में नहीं आना चाहती थीं। वो यह तय कर चुकी थीं कि वो अब फिर से शादी नहीं करेंगी, उन्हें लगता था कि पुरुष असंवेदनशील और दबंग होते हैं। लेकिन जब वो परमीत से मिली तो उनकी सोच पूरी तरह बदल गई।

परमीत के बारे में अर्चना ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मेरी पहली शादी के बाद में नहीं चाहती थी कि कोई भी पुरुष मेरी जिंदगी में आए। लेकिन परमीत से मिलकर मुझे लगा कि पुरुष भी कोमल और सेंसिटिव हो सकते हैं।'

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Archana Puran Singh (@archanapuransingh) on

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Parmeet Sethi (@iamparmeetsethi) on

 

चार साल तक लिव- इन में रहे

अर्चना और परमीत ने साल 1992 में शादी की थी लेकिन इससे पहले दोनों चार साल तक लिव- इन रिलेशनशिप में थे। उस समय में दोनों के लिए ऐसा करना आसान नहीं था। उन्हें लोगों से लेकर अपने दोस्तों और नजदीकी लोगों तक का सामना करना पड़ा था। कई लोगों ने परमीत के पेरेंट्स से अर्चना के खिलाफ बातें की थीं, लेकिन परमीत हमेशा मेरे साथ खड़े रहे।

ऐसे हैं शादी के बाद रिश्ते

परमीत ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे को हर समय आई लव यू नहीं कहते। अब हम कुछ भी कहे बिना एक दूसरे को समझते हैं। शादी के बाद परमीत ने बताया कि दोनों के करियर ग्राफ में बहुत अंतर है। उन्होंने कहा कि अर्चना अपने करियर में अच्छा कर रहीं थीं लेकिन उसकी कामयाबी से मुझे कभी इससे जलन नहीं हुई। हमने कभी अपने ईगो के चलते अपने रिश्ते खराब नहीं होने दिए। हम दो अलग- अलग लोग हैं जो अपना काम कर घर लौटते हैं और एक- दूसरे के काम में हस्तक्षेप नहीं करते। वहीं अर्चना ने कहा कि उन्हें (परमीत को) मेरी सफलता पर गर्व है। 
 

 

अगली खबर